मध्यप्रदेश

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय बोले- अफसरों के भरोसे योजना का बंटाधार हो जाता है

इंदौर डेस्क :

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इंदौर की सभी 9 सीटें जीतने के बाद शुक्रवार को भाजपा कार्यालय पर अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसीराम सिलावट के साथ इंदौर के सभी विधायक, सांसद शंकर लालवानी और महापौर पुष्यमित्र भार्गव पहुंचे थे। कार्यक्रम में पूरे शहर के भाजपा कार्यकर्ता मौजूद कार्यकर्ताओं ने विधायकों का और विधायकों ने कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर को एजुकेशन और मेडिकल का हब बनाना है। यहां तेजी से बढ़ रहे नशे को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए सरकार कड़े कदम उठाएगी। अधिकारियों के भरोसे रहे तो योजनाओं का बंटाधार हो जाता है। हालांकि, इंदौर की जनता ने यह साबित कर दिया है कि व्यक्ति बोलने से नहीं अपने विचारों और कार्यों से बड़ा होता है। चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत का श्रेय इंदौर की जनता को जाता है।

जो वर्ग पहले हमें वोट नहीं देते थे। वह वर्ग भी प्रधानमंत्री की गरीब कल्याण योजनाओं के कारण हमें बढ़-चढ़कर वोट दिया। सब्जी का ठेला लगाने वाले, रेहडी पटरी का काम करने वाले व्यापारियों को पहले सूदखोरों से बहुत परेशानी होती थी। उनको ब्याज पर लोन लेना पड़ता था। अब प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लोन लेकर व्यवसाय कर रहे हैं। डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए छोटे-छोटो व्यापारी भी डिजिटल पेमेंट से लेनदेन कर रहे हैं। मोदी जी के नेतृत्व के कारण ही 13.5 करोड लोग गरीबी रेखा से मध्यम वर्ग में आ गए हैं।

ये अधिकारियों की नहीं, कार्यकर्ताओं की सरकार है

विजयवर्गीय ने कहा कि सरकार बनते ही मुख्यमंत्री जनहित में एक्शन ले रहे हैं। यह युवा सरकार जनता से किए हुए वादों को पूरा करेगी। कार्यकर्ताओं का सम्मान बढ़ाएगी। ये अधिकारियों की नहीं जनता और कार्यकर्ता की सरकार है। विजयवर्गीय ने आगे कहा कि मैं कल इंदौर-1 विधानसभा बैठक में गया तो वहां कार्यकर्ता बोले की अब अधिकारियों का रवैया बदल गया है। मैंने कार्यकर्ताओं से पूछा कैसे? तो वह बोले की अधिकारी अब नमस्ते करने लग गए है चाय-वाय का पूछने लग गए है।

कार्यकर्ताओं को अब आराम नहीं करना है

बीजेपी के कार्यकर्ताओं को इस विजय के बाद आराम नहीं करना है। हमें अब अगले चुनाव की तैयारी के साथ प्रदेश के और शहर के विकास के लिए काम करना है। शहर का ट्रैफिक बहुत बिगड़ रहा है उसको ठीक करने के लिए हमने प्लान बनाया है। महापौर ने एक टीम बनाई है। मैं सभी जनप्रतिनिधियों से कहना चाहता हूं कि कुछ निर्णय लेने में लोगों को थोड़ी असुविधा हो सकती है। लेकिन हम निर्णय लेंगे तो शहर को आराम मिलेगा। हम शहर के लिए प्रतिबद्ध है। हम निर्णय लें तो ऐसा न हो कि व्यापारी परेशान हों और कहें कि आपने वन-वे मार्ग कर दिया तो हमारा मार्ग खराब हो रहा है। जिसको सराफा की रबड़ी खाना है वो कृष्ण-पुरा पूल पर गाड़ी पार्क करेगा और पैदल जाएगा। खाना है तो जाना पड़ेगा। निर्णय लेने से दो चार दिन फर्क पड़ता है ज्यादा दिन नहीं पड़ता है।

मुन्ना पहलवान को शिर्डी भेज रातों रात तोड़ दिए थे 250 मकान

विजयवर्गीय ने आगे कहा कि मैं मेयर था तब मुझे याद है, मुन्ना पहलवान और इन सब लोगों को शिर्डी भेज दिया था। मुझे पहलवान के वार्ड के पाटनीपुरा के 250 मकान तोड़ना थे। यह भी उस समय सोच रहे थे की अच्छा है महापौर जी ने शिर्डी भेज दिया है। मैंने रात को 250 मकान गिरा दिए। वहां मकान गिराए और रोड़ बनना शुरू हो गई तो रोड़ इतनी चौडी हो गई जैसे फुटबाल का मैदान हो गया। पूरा इंदौर देखने आया था। 250 लोग नाराज हुए लेकिन पूरे शहर को फायदा हुआ वहीं उन 250 मकान का आधा हिस्सा गया। लेकिन उनके घर की कीमत 10 गुना हो गई।

2023 के सेमीफाइनल के बाद अब 24 के फाइनल में प्रचंड बहुमत से जीतना है

कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि 30 वर्षों के बाद इंदौर की सभी 9 सीटों पर विजय प्राप्त हुई है। इंदौर का प्रभाव प्रदेश सहित देश में भी पड़ता है चाहे सफाई हो विकास हो या शिक्षा। मातृ शक्ति को प्रणाम करना चाहता हूं कि उन्होंने अपने वोट के माध्यम से कांग्रेस के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। अब हमारा लक्ष्य है कि हमने 2023 का सेमीफाइनल तो जीत लिया है 2024 के फाइनल में भी हमें प्रचंड बहुमत की विजय प्राप्त करनी है। वहीं सांसद शंकर लालवानी ने कहा इंदौर की इस प्रचंड विजय की चर्चा पूरे प्रदेश से लेकर दिल्ली तक है इसका श्रेय कार्यकर्ताओं को जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!