न्यूज़ डेस्क

ब्रेकिंग- सोन नदी बने पुल के 2 पिलर के बीच 24 घंटे से फंसा 11 साल का बच्चा: पुल का पिलर काटकर निकालने में जुटी टीमें, पाइप से पहुंचाई जा रही ऑक्सीजन

न्यूज डेस्क :

रोहतास में सोन नदी पर बने पुल के दो पिलर के बीच कल शाम से ही 11 साल का बच्चा रंजन कुमार फंसा हुआ है। गैप से बच्चा दिख रहा है। शाम से ही उसे निकालने की कोशिश की जा रही है। रात में एसडीआरएफ टीम पहुंची, लेकिन बच्चे को नहीं निकाला जा सका।

गुरुवार सुबह फिर से बच्चे को रेस्क्यू करने की कोशिश की जा रही है। बच्चे को खाने के लिए बिस्किट और पानी दिया गया। उसे पाइप से ऑक्सीजन दिया जा रहा है। रेस्क्यू टीम का कहना है कि बच्चा स्वस्थ है। वो रिस्पांड भी कर रहा है। राहत की बात ये है कि वो ज्यादा अंदर नहीं फंसा है। उम्मीद है कि कुछ घंटों के ऑपरेशन के बाद उसे सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

3 अफसर और 35 जवानों की टीम पुल को ऊपर से तोड़कर बच्चे तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पिलर को आठ से 10 फीट काटा जा रहा है। दोपहर 12 बजे तक साढ़े तीन फीट कर पिलर को काट लिया गया है।

इस घटना के बाद नासरीगंज इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। बताया जा रहा है कि बच्चा दो दिन से लापता था।

ये अच्छी बात है कि बच्चा रिस्पॉन्ड कर रहा है

राहत और बचाव कार्य में जुटे एनडीआरएफ के अधिकारी जय प्रकाश ने बताया कि जिस कंडीशन में बच्चा फंसा है, वो बहुत ही क्रिटिकल सिचुएशन है। कोशिश कर रहे हैं हम लोग उसे सुरक्षित बाहर निकाल लें। रेस्क्यू में सबसे बड़ी दिक्कत ये आ रही है कि कोई प्लेटफॉर्म नहीं बन पा रहा है। जिससे हमारे स्पेशल इक्यूपमेंट का इस्तेमाल किया जा सके।

हमारी टीम बेहतर ढंग से अपना काम कर रही है। अप्रोच बनाने की कोशिश जारी है, अप्रोच बनते ही बच्चे को बाहर निकाल लिया जाएगा। बच्चे के रेस्क्यू में अभी कितना टाइम लगेगा इस पर कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन टीम को अभी तक काफी कामयाबी मिली है। राहत की बात ये है कि बच्चा रिस्पॉन्ड कर रहा है। ऑक्सीजन का पाइप लगाया गया है और बच्चे को खाने के लिए बिस्किट भी दिया गया है।

बुधवार सुबह 11 बजे से फंसा है

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह 11 बजे दो पिलर के बीच बच्चे को फंसा देख लोग वहां जमा हो गए। बच्चे के परिजन ने उसे निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन असफल रहे। फिर स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई।

दो दिनों से था लापता

रंजन कुमार खिरिआव गांव का रहने वाला है। उसके पिता शत्रुघ्न प्रसाद ने बताया कि बेटा मानसिक रूप से कमजोर है। वह पिछले दो दिनों से लापता था। उसकी लगातार खोजबीन कर रहे थे। बताया जा रहा है कि वह कबूतर पकड़ने गया था। इसी दौरान फंस गया।

बुधवार दोपहर एक महिला ने पुल में फंसे बच्चे को रोते हुए देखा। इसके बाद उसने परिजन को सूचना दी। मौके पर मौजूद भीड़ ने पहले अपने स्तर से फंसे बच्चे को निकालने का प्रयास किया, लेकिन जब वो नहीं निकल सका तब पुलिस प्रशासन को सूचना दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!