मध्यप्रदेश

द सिंधिया स्कूल फोर्ट का 125वें स्थापना दिवस समारोह: किले पर 2 घंटे रहेंगे पीएम मोदी; देखेंगे नवाचार, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का करेंगे शिलान्यस

ग्वालियर डेस्क :

द सिंधिया स्कूल फोर्ट के 125वें स्थापना दिवस समारोह इस बार खास होने वाला है। यह समारोह 21 अक्टूबर को होगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर अतिथि​ शामिल होंगे। पीएम करीब दो घंटे तक किले पर रहेंगे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को कार्यक्रम शुरू होने से करीब एक घंटे पहले क्यूआर कोड के जरिए एंट्री मिलेगी।

स्कूल प्रबंधन की ओर से आगंतुकों की संख्या को सीमित करने और पीएम की सुरक्षा को लेकर यह बदलाव किया गया है। यह एंट्री दोपहर 3 से 4 बजे तक रहेगी। समारोह ठीक शाम 5 बजे पीएम नरेंद्र मोदी के स्कूल पहुंचने के साथ समारोह शुरू हो जाएगा। वह स्कूल परिसर में विद्यार्थियों के नवाचारों को प्रदर्शनी के जरिए नवाचार देंखेंगे।

साथ ही वर्षभर अलग-अलग क्षेत्रों में स्कूल का नाम रोशन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान करेंगे। इस समारोह में मुख्य रूप से प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, तकनीकी विज्ञान मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, सिंधिया एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष आरएस पवार भी शामिल होंगे। इसी क्रम में दूसरे दिन 22 अक्टूबर को पूर्व छात्रांे के लिए कार्यक्रम होगा।

विद्यार्थी तैयार कर रहे हैं पोर्ट्रेट

स्थापना दिवस समारोह को देखते हुए इन दिनों स्कूल में तैयारियां चल रही है। अधिकांश विद्यार्थियों ने पीएम मोदी का पोर्ट्रेट बनाकर देने की प्लानिंग है। इसके लिए पीएम मोदी के अलग-अलग फोटो को देखकर उनका हूबहू पोर्ट्रेट तैयार कर रहे हैं। विद्यार्थी समूह में उन्हें यह पोर्ट्रेट प्रदान करेंगे।

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की खासियत

स्कूल में बनने वाला यह स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स आधुनिक सुविधाओं से युक्त रहेगा। इसका डिजाइन भी तैयार कर लिया गया है। इसमें बैडमिंटन, बॉस्केटवॉल, बॉलीबॉल कोर्ट सहित उनके लिए स्पोर्ट्स से संबंधित सभी सुविधाएं होंगी। पीएम को कॉम्प्लेक्स का नक्शा और डिजाइन भी दिखाया जाएगा।

यह होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

स्कूल में मुंबई की सुमित नागदेव डांस अकेडमी की ओर से डांस ड्रामा की प्रस्तुति दी जाएगी, जिसमें 100 से ज्यादा विद्यार्थी शामिल होंगे। सुमित ने तारे जमीन पर बॉलीवुड फिल्म के एक्टर दर्शील सफारी की हिंदी फिल्म हो जा मुक्त को डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की कहानी भी लिखी है। यह फिल्म मार्च में रिलीज हुई है। वह 2015 से फिल्मों के लिए काम कर रहे हैं। वहीं 22 अक्टूबर को मीत ब्रदर्स की म्यूजिकल नाइट का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!