विदिशा

छक्का लगाकर जीताया खिताबी मुकाबला: फाइनल में बैरसिया को 7 विकेट से हराया

आनंदपुर डेस्क :

श्री राम इलेवन खेजड़ा ने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का किताब जीत लिया।
ग्राम महोटी में 20 फरवरी से चल रहे टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले बैरसिया और श्री राम इलेवन खेजड़ा के बीच खेला गया। बैरसिया इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर बल्लेबाज बिट्टू की 49 रन की शानदार परी की बदौलत 8 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 95 रन का बनाएं।
जीत के लिए 96 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी श्री राम इलेवन खेजड़ा के धाकड़ बल्लेबाज विशाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार 58 रन की नवाद पारी खेलते हुए सातवे ओवर की आखिरी गेंद पर जोरदार छक्का जड़कर एक ओवर शेष रहते श्रीराम इलेवन को किताबी मुकाबला जीता दिया।
खिताबी मुकाबला जीतने पर श्री राम इलेवन खेजड़ा को 51000 नगद और एक ट्रॉफी दी गई, साथ ही उपविजेता रही बेरसिया इलेवन को भी ₹25000 नगद राशि और एक ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
बालाजी क्रिकेट क्लब महोटी के आयोजन कर्ता अनिल कुशवाहा ने बताया कि स्वर्गीय लक्ष्मीकांत जी की पुण्य स्मृति में ग्राम महोटी में टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 20 फरवरी से किया जा रहा था जिसमें 20 से अधिक टीमों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया जिसमें विजेता टीम को 51 000 वा ट्रॉफी और उपविजेता को 25000 रुपए सहित एक ट्रॉफी दी गई।
मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए डॉक्टर संजय शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय लक्ष्मीकांत जी का भी सपना था कि गांव-गांव में खेल मैदान बने और ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिमाएं भी अपने हुनर को प्रदेश ही नहीं बल्कि देश लेवल पर भी दिखाए। यह टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिमाओं को आगे लाने में मदद करेगा।
इस टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में इंदर सिंह भील, राजवर्धन सिंह भीरावत, संतोष मीना, मेहरबान सिंह गुर्जर, कामता प्रसाद श्रीवास्तव, अरविंद शर्मा, विनोद अहिरवार सरपंच, राजपाल यादव, दौलत नायक, राशिद अली, महेंद्र यादव, आदि ने भरपूर सहयोग कर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया।
सेमी फाइनल मुकाबला – इससे पहले बबलेश इलेवन और बैरसिया इलेवन के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें बेरसिया इलेवन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए बबलेश इलेवन को धराशाई कर फाइनल में जगह बनाई।  वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीराम  इलेवन खेजड़ा और नीरज इलेवन के बीच खेला गया। श्री राम इलेवन खेजड़ा ने एक तरफा मुकाबला  जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई और टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का किताब मुकाबला जीत लिया।
इस टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में कमेंटर की मुख्य भूमिका राजीव रघुवंशी आरोन, केशव श्रीवास्तव, अनिल कुशवाहा महोटी ने बखूबी निभाई, साथ ही बालाजी क्रिकेट क्लब महोटी के सदस्यों द्वारा सभी अतिथियों का फूल माला और साफा बांधकर स्वागत सत्कार किया गया, भूरा धाकड़ भरोसा मीणा, दिनेश साहू आदि ने इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए सभी सहयोगियों और दर्शकों का आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!