विदिशा

जगदीश रथयात्रा के बीच आमने-सामने आ गए किन्नरों के 2 गुट, जमकर चले लात-घूंसे

विदिशा डेस्क :

विदिशा में मंगलवार को जगदीश स्वामीजी की रथ यात्रा निकाली गई। इस दौरान किन्नरों के 2 गुट आपस में जमकर भिड़ गए। किन्नरों ने आपस में खूब लात-घूंसे बरसाए। बताया गया है कि पूरा विवाद पैसों को लेकर हुआ था। किन्नरों की आपसी मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है।

बता दें कि विदिशा में भगवान जगदीश की रथयात्रा के मौके पर मनोरा में 3 दिवसीय मेला लगता है। रथयात्रा में दर्शन करने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं। वहीं, मेले में खूब भीड़ जुटती है।

मंगलवार को रथ यात्रा के दौरान विदिशा और हैदरगढ़ के किन्नर भी मनोरा पहुंचे थे। किन्नर जगदीश स्वामी के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं और मेले में मौजूद लोगों से दुआओं के बदले रुपए ले रहे थे। इसी दौरान एक समय विदिशा और हैदरगढ़ के किन्नर आमने-सामने आ गए। उनके बीच विवाद हो गया।

पैसों को लेकर भिड़े किन्नर, एक-दूसरे पर लात-घूंसे चलाए

पहले तो इन किन्नरों के दोनों पक्षों में पैंसों को लेकर बातचीत हुई। बाद में विवाद इतना बढ़ा कि दोनों गुट आपस में भिड़ गए। मेले के दौरान किन्नरों की लड़ाई देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई। किन्नर एक-दूसरे के ऊपर लात-घूंसों की बारिश कर रहे थे। बाल पकड़कर एक-दूसरे को गिरा रहे थे। कुछ देर के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बीच-बचाव किया। दोनों गुटों को समझाइश दी। इसके बाद पुलिस किन्नरों को वहां बनाए गई अस्थाई चौकी में ले गई।

ASI बोले- एक पक्ष ने आवेदन दिया

ग्यारसपुर थाने के प्रधान आरक्षक लाखन सिंह ने बताया कि हैदर गढ़ के किन्नरों ने ग्यारसपुर थाने में आवेदन दिया है कि अभी तक हैदरगढ़ के किन्नर ही ग्यारसपुर मानोरा हैदरगढ़ और आसपास के इलाके में पैसों की उगाही करते थे, लेकिन इस बार विदिशा के किन्नर मेले में आकर पैसों की उगाही कर रहे थे, जिसको लेकर विवाद हो गया था और उन्होंने मारपीट कर दी। फिलहाल पुलिस ने आवेदन ले लिया है और मामला जांच में लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!