गुना

पटवारियों ने अलग तरीके से प्रदर्शन कर किया रक्तदान: 106 पटवारियों ने लिया था नेत्रदान का संकल्प

एक महीने से जारी है हड़ताल

गुना डेस्क :

पटवारी संघ गुना द्वारा अपनी 2800 पे बैंड पर वेतनमान और समयमान पर पदोन्नति की माँगो को लेकर मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर हड़ताल की जा रही है। हड़ताल के 21 वें दिन धरना स्थल पर ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 44 यूनिट रक्त का दान किया गया। कई पटवारियों ने रक्तदान किया।

बता दें कि प्रदेश सहित जिलेभर के पटवारी पिछले 18 दिनों से हड़ताल पर हैं। रोजाना अलग-अलग तरीके से प्रदर्शन किया जा रहा है। पहले दिन वह सभी ग्रुपों से लेफ्ट हो गए। इसके बाद अपने बस्ते भी जमा कर दिए। पिछले 18 दिनों से राजस्व संबंधी काम ठप्प पड़े हुए हैं। ग्रेड पे बढ़ाने जैसी मांगों को लेकर पटवारी हड़ताल पर हैं। हड़ताल के पांचवे दिन पटवारियों ने तिरंगा बाइक रैली भी निकाली थी रैली हनुमान चौराहे के पास तहसील कार्यालय से शुरू हुई, जो जयस्तम्भ चौराहा, बस स्टैंड, माथुर कॉलोनी, VIP रोड, बूढ़े बालाजी होते हुए हनुमान टेकरी पहुंची। यहां बजरंग बली को एक ज्ञापन सौंपा गया था। ज्ञापन के जरिए प्रदेश सरकार को सद्बुद्धि देने की मांग की गई थी।

पटवारी संघ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष महेंद्रसिंह किरार द्वारा बताया गया कि इस बार पटवारी संघ गुना द्वारा हड़ताल के दौरान प्रतिदिन समाजसेवा के रूप में अलग-अलग गतिविधियाँ की जा रही हैं। इसी क्रम में पटवारी संघ गुना के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में 44 यूनिट रक्त दान किया गया। जिसमे पुरुषों के साथ साथ महिला पटवारियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी पटवारियों द्वारा नेत्रदान के लिए शिविर लगाकर 106 पटवारियों द्वारा नेत्रदान के शपथपत्र भरकर नेत्रदान का संकल्प लिया था। इस प्रकार पटवारी संघ गुना द्वारा एक ओर भले ही अपनी कलमबंद हड़ताल करके शासकीय कार्य बंद कर दिए, किन्तु धरनास्थल पर प्रतिदिन समाजसेवा के लिए विभिन्न प्रकार के कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कक पटवारी जिस प्रकार शासकीय सेवा के दौरान अपने विभाग के कार्यो के साथ-साथ अन्य विभागों के कार्य करता है, तो उसी प्रकार हड़ताल के दौरान भी समाजसेवा के लिए कई प्रकार की गतिविधियां करते हुए लोंगो के बीच अच्छे सन्देश जाए, इसके लिए सभी पटवारी प्रयास कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!