न्यूज़ डेस्क

मोबाइल सेल्फी बनी जानलेवा, पैर फिसला, डूबने से 3 की मौत: एक-दूसरे को बचाने में गई जान, 7 लोग पिकनिक मनाने देवरानी दाई मंदिर गए थे

न्यूज़ डेस्क :

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में टूरिस्ट प्लेस देवरानी दाई मंदिर के पास पानी से भरे कुंड में तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई। इनमें दो युवक और एक युवती शामिल हैं। तीनों की उम्र 21 से 23 साल के बीच है। हादसा शनिवार दोपहर करीब 1 बजे हुआ। हादसे में मरने वालों में ऋतिक मालवीय (23), स्नेहा निर्मलकर उर्फ ट्विंकल (21) और पवन मालवीय (23) शामिल हैं।

परासिया टीआई केवल सिंह परते के मुताबिक 7 लोग पिकनिक मनाने देवरानी दाई मंदिर गए थे। सभी लोग यहां पानी से भरे कुंड में नहा रहे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान स्नेहा नाम की युवती अपने मोबाइल से सेल्फी ले रही थी, तभी उसका पैर फिसल गया और वह पानी में गिर गई। उसे बचाने के लिए पहले ऋतिक पानी में कूद गया। वह भी डूबने लगा, तो पवन भी कूद गया। चूंकि कुंड गहरा है, इसलिए तीनों बाहर नहीं निकल पाए। तीनों को बचाने के लिए योगेश भी पानी में कूद गया, लेकिन वह गहरे पानी में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। वह किसी तरह तैरकर बाहर आ गया।

योगेश और अन्य साथियों ने तुरंत डायल 100 को सूचना दी। इसके बाद पुलिस बल के साथ टीआई पहुंचे। यहां दो गोताखोरों की मदद से तीनों को बेहोशी की हालत में कुंड से निकाला गया। तीनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, योगेश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामा के यहां जवारे के कार्यक्रम में आए थे

चांदामेटा के रहने वाले ऋतिक के यहां शुक्रवार को जवारे विसर्जन का कार्यक्रम था। इसी में शामिल होने स्नेहा और पवन छिंदवाड़ा से अपने मामा के यहां आए थे। दूसरे दिन सभी बाइक से 25 किलोमीटर दूर तितरा गांव के देवरानी दाई मंदिर पर पिकनिक मनाने चले गए। यहां घाटामाली नदी के कुंड में नहाने उतर गए। नदी में दो प्राकृतिक कुंड हैं। बताया जाता है कि कुंड में अक्सर हादसे होते रहते हैं।

कॉलेज स्टूडेंट थी स्नेहा

स्नेहा निर्मलकर कॉलेज स्टूडेंट थी। पिता पान सेंटर चलाते है। वहीं, पवन मालवीय के पिता फल की दुकान चलाते हैं। वह पार्ट टाइम जॉब करता था। वहीं, ऋतिक प्राइवेट जॉब करता था। उसके पिता सिक्योरिटी गार्ड हैं। सभी आपस में रिश्तेदार हैं।

सीएम ने किया 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान
हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजे देने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!