इंदौर

इनोवेशन में इंदौरियों का मुकाबला नहीं: मंदिर परिसर को सवा लाख की दवाइयों से सजाया, आज भी देख सकेंगे श्रद्धालु

इंदौर डेस्क :

इनोवेशन में इंदौरियों का मुकाबला नहीं है, यह एक बार फिर साबित हो गया। इस बार यह कमाल हुआ है धर्म के क्षेत्र में। सावन के पांचवें सोमवार को पंचकुईया स्थित वीर बगीची में जब भक्त पहुंचे तो श्रृंगार और अलीजा सरकार का स्वरूप देखकर हैरान रह गए। डॉक्टर थीम पर मंदिर को सजाया है और भगवान को डॉक्टर का स्वरूप दिया है। गर्भगृह एवं मंदिर परिसर को सवा लाख की दवाइयों से सजाया गया।

मंदिर प्रबंधन का कहना है कि श्रृंगार के बाद यह दवाइयां इंदौर के ही एमवाय अस्पताल को दान कर दी जाएंगी। वहां से यह जरूरतमंदों को निशुल्क प्राप्त हो सकेगी। सभी दवाइयों की प्रॉपर लिस्ट भी बनाई गई है। मंदिर का यह श्रृंगार मंगलवार को भी आम लोगों के लिए बरकरार रखा जाएगा ताकि अधिक से अधिक लोग दर्शन के लाभ ले सकें।

वीर बगीची गादी पति बाल ब्रह्मचारी पवना नंद महाराज ने बताया कि देश में संभवत: वीर बगीची पहला मंदिर होगा जहां इस तरह से दवाओं से श्रृंगार किया गया है। गर्भगृह से लेकर मंदिर परिसर के बाहरी हिस्से तक को दवाइयों से सजाया गया है। डॉक्टर एवं दवाइयों की थीम पर किए गए इस सिंगार को 21 कलाकारों की टीम ने लगभग 6 घंटे में पूरा किया।

अल सुबह 3 बजे से शुरू हुआ शृंगार

गादी पति पवना नंद महाराज ने बताया कि आलीजा सरकार वीर बगीची देश का पहला हनुमान जी का मंदिर है, जहां विभिन्न थीम पर श्रृंगार किया जाता है। अभी तक यहां फल, फूल व मंदिर की प्रतिकृति से श्रृंगार हो चुका है। सोमवार को डॉक्टर एवं दवाइयों की थीम पर श्रृंगार किया गया। जिसमें सवा लाख रुपए की दवाइयों का इस्तेमाल हुआ। मंगलवार को भी यह श्रृंगार यथावत रहेगा। बाद में ये सभी दवाइयां एमवाय अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को वितरित की जाएगी। वीर अलीजा सरकार का दवाओं से श्रृंगार अल सुबह 3 बजे से शुरू हुआ जिसमें लगभग 6 घंटे का समय लगा। वीर अलीजा सरकार के दवाइयों से सिंगार के साथ ही मंदिर परिसर में अंगदान की झांकी भी सजाई गई।

द्वारका मंत्री देंगे भजनों की प्रस्तुति

कुछ देर बाद वीर बगीची हनुमान मंदिर में भजन गायक द्वारका मंत्री भजनों की प्रस्तुतियां देंगे। भक्तों के लिए मंदिर परिसर में दर्शनों की विशेष व्यवस्था भी मंदिर समिति ने की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!