भोपाल

“इन्वेस्टमेंट अपोर्चुनिटीज इन म.प्र.” विषय पर इन्टरएक्टिव सेक्शन में “निवेश के लिये आदर्श प्रदेश म.प्र.” मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैंगलुरू में करेंगे निवेशकों से चर्चा

भोपाल डेस्क :

आने वाले तीन माह में कई बड़े कार्यक्रम मध्यप्रदेश में हो रहे हैं। ये कार्यक्रम प्रदेश की समृद्धि में वृद्धि का कार्य करेंगे। इंदौर में 8 से 10 जनवरी, 2023 की अवधि में विदेश मंत्रालय के साथ मध्यप्रदेश सरकार प्रवासी भारतीय दिवस और सम्मेलन कर रही है। इसकी व्यापक पैमाने पर तैयारियाँ की जा रही हैं। इसके बाद 11 एवं 12 जनवरी 2023 को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होगी। समिट में देश-विदेश से अनेक निवेशक पधारेंगे। समिट के पहले ही प्रदेश में निवेश आना प्रारंभ हो गया है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए 24 नवम्बर को बैंगलुरू में निवेशकों के साथ चर्चा और बैठक रखी गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया प्रतिनिधियों को बताया कि मध्यप्रदेश में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसरों का सृजन होगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से रोजगार के अधिकतम अवसर पैदा होंगे। औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग, इंदौर जिला प्रशासन और अन्य विभाग समिट की तैयारियों को निरंतर देख रहे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश को खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी मिलने से खेल गतिविधियाँ करवाने का सौभाग्य मिला है। इसके लिए खेल विभाग सहित सभी संबंधित विभागों को आवश्यक तैयारी के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा वर्ष 2023 में ही जी-20 शिखर सम्मेलन हो रहा है, जिससे मध्यप्रदेश जुड़ेगा। शिखर सम्मेलन की गतिविधियों में मध्यप्रदेश की भूमिका का निर्धारण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री का बैंगलुरू कार्यक्रम

मुख्यमंत्री चौहान 23 नवम्बर की शाम 7.30 बजे बैंगलुरू पहुँचेंगे और 24 नवम्बर को भावी निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। सीईओ राउण्ड टेबल मीटिंग में आईटी, आईटीएस, बीपीओ, ईएसडीएम सेक्टर की कम्पनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। “इन्वेस्टमेंट अपोर्चुनिटीज इन म.प्र.” विषय पर इन्टरएक्टिव सेक्शन में “निवेश के लिये आदर्श प्रदेश म.प्र.” संबंधी विस्तृत जानकारी दी जायेगी। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान सीईओ राउण्ड टेबल मीटिंग में टेक्सटाईल और गारमेंट मेन्युफेक्चरिंग कम्पनीज के प्रतिनिधियों और भावी निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 3.30 बजे भोपाल के लिये रवाना होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!