मध्यप्रदेश

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के बयान पर इंदौर महापौर भड़के, बोले- यह इंदौर का अपमान

इंदौर डेस्क :

इंदौर में कांग्रेस की पहली चुनावी सभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के बयान पर विवाद खड़ा हो गया। उन्होंने इंदौर की स्वच्छता को लेकर कहा कि ‘सफाई में सबसे ज्यादा नंबर कैसे लाते हैं, यह आपको भी अच्छे से पता है।’ इस बयान को महापौर ने पलटवार किया और इसे इंदौर का अपमान बताया। सार्वजनिक माफी की मांग की। दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली के बाद मोतीतबेला में बुधवार दोपहर यह सभा हुई थी।

नगर निगम के घोटालों का जिक्र करते हुए नेता प्रतिपक्ष सिंघार ने कहा कि ‘सफाई में सबसे ज्यादा नंबर तो आप (इंदौर) ले आते हैं, लेकिन वो नंबर कैसे आते हैं, ये आप लोगों को अच्छे से पता है। नगर निगम में ड्रेनेज की पाइप लाइन में घोटाला हो गया। अभी एक और घोटाला आपके यहां पकड़ाया है। अफसर सस्पेंड हुए। अगर नगर निगम में ऐसे बड़े घोटाले होंगे, तो इंदौर का भविष्य कैसा होगा ये आप समझ सकते हैं। आपको सबसे पहले नगर निगम से स्वच्छता शुरू करना पड़ेगी।

उन्होंने पेंशन घोटाले की फाइलें दबाने के आरोप भी भाजपा नेताओं पर लगाए। इस दौरान मंच पर प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, राज्यसभा सदस्य विवेक तनखा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, प्रत्याशी अक्षकांति बम भी थे।

सिंघार के बयान पर महापौर भड़के, बोले- यह इंदौर का अपमान

इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कांग्रेस नेता उमंग सिंघार के बयान के बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि सिंघार इंदौर की जानता का और सफाई मित्रों का अपमान न करें। जो अपमान उन्होंने किया है, उसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पूरे देश में कांग्रेस के लिए कोई उमंग नहीं है, जो कांग्रेस के उमंग यहां कर रहे हैं, वो भी नहीं बचेगा। यह बयान विनाशकाले विपरीत बुद्धि का प्रमाण है। वे इंदौर की स्वच्छता प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं। जो बची कुची कांग्रेस है, अब 13 मई को उसकी भी सफाई हो जाएगी।

सभा में पटवारी ने सांसद पर साधा निशाना, कहा- समाज के नाम टिकट ले आते हैं

सभा के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी संबोधित किया। उनके निशाने पर भाजपा सांसद शंकर लालवानी थे। उन्होंने निष्क्रिय बताते हुए कहा कि सांसद ने शहर के किसी वार्ड का दौरा नहीं किया। कभी केंद्र में आवाज नहीं उठाई। सिर्फ फोटो खिंचाना और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी को भगवान बताकर चुनाव जीतने की कोशिश करते हैं। समाज के नाम पर जैसे-तैसे टिकट ले आते हैं लेकिन पांच साल तक कोई काम नहीं करते हैं। ये हमारे लिए सामान्य चुनाव नही हैं। मोदी जी की पांच गारंटी आज तक पूरी नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!