न्यूज़ डेस्क

टीकमगढ़ में ट्रेन के सामने कूदकर परिवार ने की खुदकुशी पति-पत्नी और बेटी की मौत: बेटा ट्रेन को आता देख भाग गया, पुलिस पर लगाएं आरोप

न्यूज़ डेस्क :

टीकमगढ़ में एक परिवार कुरुक्षेत्र से खजुराहो जा रही ट्रेन के सामने कूद गया। पति-पत्नी और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बेटा ट्रेन को आते देख ट्रैक से भाग गया। घटना शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे की है। परिवार खरगापुर रेलवे ट्रैक पर सुसाइड करने पहुंचा था। मृतक के बेटे ने रोते हुए बताया कि पुलिसवालों ने पूरे परिवार को जेल में डालने की धमकी दी थी। इसलिए मम्मी-पापा और बहन ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी।

ट्रैक के पास से गुजर रहे लोगों ने शवों को देखा। इसकी सूचना खरगापुर थाना पुलिस को दी। थाना प्रभारी नितेश जैन ने एफएसएल टीम और वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। एक शव के पास आधार कार्ड मिला, जिससे उसकी पहचान लक्ष्मण नामदेव (50) निवासी मातोल के रूप में हुई। पूछताछ में लोगों ने बताया कि दो शव लक्ष्मण की पत्नी रजनी (45) और उसकी बेटी विनी (13) के हैं। लक्ष्मण खेती करता था। पुलिस शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई है। सुसाइड के कारणों की जांच की जा रही है।

बेटे को भी लाए थे साथ

पुलिस ने जब आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला परिवार ट्रैक पर था तो कुछ ही दूरी पर एक महिला भी थी। महिला ने पुलिस को बताया कि परिवार के साथ एक लड़का भी था। शायद वह लक्ष्मण नामदेव का बेटा समय नामदेव है। ट्रेन के आते ही वह भाग गया, जिससे उसकी जान बच गई। अब पुलिस बेटे से पूछताछ में जुटी है। लक्ष्मण के बेटे की उम्र 12-13 साल बताई जा रही है।

पड़ोसी ने लगाया था चोरी का आरोप

पता चला है कि मृतक लक्ष्मण नामदेव का बेटा 3 दिन पहले पड़ोस में खेल रहा था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले रिछारिया परिवार में चोरी हो गई। इस मामले में रिछारिया परिवार ने पुलिस में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी और लक्ष्मण के बेटे पर चोरी का आरोप लगाया था। पुलिस ने इसी मामले में उससे पूछताछ की थी। इसी दहशत में आकर आज लक्ष्मण ने अपने परिवार सहित खुदकुशी कर ली। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है।

कांग्रेस बोली- सरकार जिम्मेदारों पर कार्रवाई करे

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने कहा कि मुझे पता चला है कि लक्ष्मण नामदेव और उनके परिवार को पुलिस चोरी के आरोप में फंसाने की धमकी दे रही थी। पुलिस की धमकी और प्रताड़ना से परेशान होकर परिवार ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में सरकार संज्ञान ले और न्यायिक जांच कर जिम्मेदारों पर कार्रवाई करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!