नई दिल्ली

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) पर दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली डेस्क :

शराब घोटाले के मामले को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित 14 लोगों के विरुद्ध सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है

मनीष सिसोदिया सहित इन सभी 14 लोगों के विदेश जाने पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि शराब घोटाले में छापेमारी के बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के देश छोड़कर जाने पर रोक लग गई है. बताया जा रहा है कि मनीष सिसोदिया के साथ ही 13 अन्य लोगों के खिलाफ भी लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है. इससे पहले मनीष सिसोदिया के करीबियों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. साथ ही जांच एजेंसी ने करीब 15 घंटे तक उनके घर की तलाशी भी ली थी.

मनीष सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप

बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति लागू करने के दौरान भ्रष्टाचार के कथित मामले में शनिवार को पूछताछ शुरू की और तीन आरोपियों के बयान दर्ज किए। सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित 31 जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान जब्त दस्तावेजों की एजेंसी जांच कर रही है. सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों के नाम हैं.

जांच शुरू होने के बाद नई आबकारी नीति ली वापस

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने ये कार्रवाई पिछले साल नवंबर में आबकारी नीति बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों के सिलसिले में एफआईआर दर्ज करने के बाद की थी। दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना की तरफ से मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा के बाद नई आबकारी नीति पिछले महीने जुलाई में वापस ले ली गई थी।

मनीष सिसोदिया ने दी प्रतिक्रिया

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए पूछा, कि ये क्या नौटंकी है?दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया हैवहीं, डिप्टी सीएम ने अपने खिलाफ इस नोटिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए पूछा, ये क्या नौटंकी है? दरअसल, मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, “आपकी सारी रेड फेल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा. ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!