ग्वालियर

भाजपा से निकाले जाने के बाद वह बाबा अंबेडकर की शरण में पहुंचे , लोधी ने कहा अब बाल ठाकरे, अन्ना हजारे की तरह प्रीतम प्यारे कुछ करके दिखाएगा

ग्वालियर डेस्क :

ब्राह्मणों समाज के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित किए गए प्रीतम लोधी ने भोपाल से लौटकर शनिवार देर रात अपना शक्ति प्रदर्शन किया। भाजपा से निकाले जाने के बाद वह बाबा अंबेडकर की शरण में पहुंचे हैं। ग्वालियर आते ही वह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ फूलबाग अंबेडकर पार्क पहुंचे। यहां प्रीतम लोधी ने बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने संगठन के बैनर पर गरीबों की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया। प्रीतम ने फिलहाल किसी दूसरी पार्टी में जाने से इनकार किया।

भाजपा में वापसी के मामले में बोले कि गरीब जो फैसला करेंगे, उसका पालन किया जाएगा। लोधी ने कहा अब बाल ठाकरे, अन्ना हजारे की तरह प्रीतम प्यारे कुछ करके दिखाएगा। इस दौरान वीडी शर्मा-नरोत्तम के खिलाफ समर्थकों ने नारेबाजी की और जयभीम के नारों की गूंज सुनाई दी है। प्रीतम ने गरीब और अमीर के लिए अलग-अलग कानून होने की बात भी कही। प्रीतम लोधी के तेवर से साफ है कि वह बगावत कर चुके हैं।

ग्वालियर के दबंग नेता व उमा भारती के करीबी प्रीतम लोधी का तीन दिन पहले सोशल मीडिया पर एक VIDEO वायरल हुआ था। वायरल VIDEO में वह ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद यह मामले ने तूल पकड़ा। ब्राह्मणों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। जिस कारण प्रीतम लोधी पर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में आधा दर्जन से अधिक एफआईआर दर्ज की गईं हैं।

इसके बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को भोपाल तलब किया। वहां प्रीतम ने कहा था कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ के VIDEO जारी किया गया है। उनका कहने का मतलब उन पाखंडियों जैसे आशाराम, रामरहीम, मिर्ची बाबा से था। इसके बाद भी भाजपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया था। निष्कासन के बाद शनिवार रात को प्रीतम लोधी भोपाल से ग्वालियर लौटे।

OBC, SCST का मिला साथ,

ग्वालियर रेलवे स्टेशन से जैसे ही प्रीतम लोधी बाहर निकले उनके समर्थन में सैकड़ों युवा खड़े थे। समर्थकाें में OBC, SCST के अलावा प्रीतम के लोधी समाज के लोग शामिल थे। यहां से शक्ति प्रदर्शन करते हुए प्रीतम समर्थकों के साथ सीधे फूलबाग स्थित अंबेडकर पार्क पहुंचे। यहां उनके समर्थकों ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ नारेबाजी की। जय-जयभीम के नारे भी सुनाई दिए।

प्रीतम लोधी ने शक्ति प्रदर्शन कर कहा अमीर-गरीब के लिए अलग-अलग कानून

– प्रीतम लोधी ने बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा से अपने नए अभियान की शुरूआत के पीछे कहा कि वहां (भाजपा) अमीर और गरीब के लिए अलग-अलग कानून हैं। मेरे ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी पर आधा दर्जन से ज्यादा FIR दर्ज करा दी गईं। मेरे बयान को तोड़ मरोड़ के वीडियो वायरल किया गया। माफी मांगने के बाद भी पार्टी से निष्कासित कर दिया, जबकि बागेश्वर बाबा ने खुलेआम मंच से कहा प्रीतम मिले तो उसे कुचल देंगे। मार देंगे, लेकिन उन पर अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया। यहां दो कानून चलते है। अब उन्होंने अपने खुद के दम पर आगे की लड़ाई लड़ने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!