रायपुर

युवा दावेदारों की लिस्ट हो रही तैयार, विधानसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस की यूथ ब्रिगेड: संगठन का होगा अंतिम फैसला

रायपुर डेस्क :

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से इस बार युवा नेताओं को काफी उम्मीदें हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में 50 फीसदी सीटों पर युवाओं को मौका देने के फैसले के बाद यूथ अब बूथ पर एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश की 30 से 40 सीटों पर यूथ कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने की तैयार कर रहे हैं।

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि टिकट के दावेदारों की बकायदा लिस्ट तैयार की जा रही है, जिसमें यूथ कांग्रेस की ओर से युवाओं को टिकट देने की सिफारिश की जाएगी, हालांकि इसमें अंतिम फैसला संगठन का होगा।

आकाश शर्मा का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि सभी सीटों में जिताऊ उम्मीद्वारों को ही उतारा जाएगा और ऐसे ही लोगों की सूची यूथ कांग्रेस तैयार कर रही है। जो पार्टी के मापदण्डों पर और सर्वे में खरा उतरे। साथ ही वहां के स्थानीय और जातिगत समीकरणों के आधार पर ही कोई फैसला होगा।

50 प्रतिशत टिकट,50 से कम उम्र के नेताओं को देने का फैसला
कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में 50 प्रतिशत टिकट 50 साल से कम उम्र के नेताओं को देने का फैसला पहले ही ले लिया है। हालांकि कहा ये जा रहा है कि लोकसभा चुनावों से पहले होने वाले चुनावों में यह प्रावधान लागू नहीं होगा। लेकिन पार्टी के इस फैसले के बाद युवा नेता उम्मीद लगाए बैठे हैं और अगर प्रावधान पूरी तरह लागू नहीं भी होगा फिर भी इसका असर प्रत्याशी चयन में देखा जा सकता है।

डोर टू डोर चलेगा कैंपेन 50 लाख घरों तक पहुंचेंगे यूथ कांग्रेसी
शनिवार को राजीव भवन में हुई बैठक में यूथ कांग्रेसियों को पहले चरण में 35 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गयी है। जिसमें डोर टू डोर कैम्पेन चलाकर यूथ कांग्रेस 50 लाख घरों तक पहुंचकर सरकार की योजनाओं के बारे में उन्हें जानकारी देगी।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी यूथ कार्यकर्ताओं से कहा है कि सरकार की जितनी उपलब्धियां हैं, उसका अध्ययन कीजिए ,बिना अध्ययन के अगर आप चुनाव के समय लोगों के सामने जाते हैं तो हड़बड़ा जाएंगे। सीएम ने कार्यकर्ताओं से ये भी कहा कि अभी समय की कमी है लेकिन अगली बार उनसे सब पूछूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!