खेल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज: 208 रन बना कर भी हारी टीम इंडिया, कप्तान रोहित और पूर्व कप्तान कोहली का फ्लॉप शो

खेल डेस्क :

ऑस्ट्रेलिया में T20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया है टीम इंडिया का इस फॉर्मेट T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट खोकर 208 रनों का सर्वोच्च स्कोर बनाया था, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवर में  6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरून ग्रीन ने सबसे अधिक 61 रन की पारी खेली। मैथ्यू वेड ने भी 21 गेंदों में 45 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलाई।  इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने टी-20 मैचों की सीरीज में 1- 0 की बढ़त बना ली है।  अब अगला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। 

हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार पारी

हार्दिक पंड्या ने महोली में कमाल की पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 71 रन ठोक डाले जिसमें 7 छक्के और 5 चौके शामिल थे कैमरून ग्रीन के एक ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए 21 रन बटोरे।  

वही सूर्यकुमार यादव भी कहां पीछे रहने वाले थे और उन्होंने भी 25 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 46 की पारी खेली सूर्यकुमार के बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले ने कैमरून क्लीन में आउट किया। 

रोहित , कोहली का फ्लॉप शो

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए 9 गेंदों का सामना किया सिर्फ उनके बल्ले से 11 रन ही निकले उन्हें जोश हेजलवुड ने आउट किया। 

वही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में शतक लगाकर फार्म में वापसी की थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बुरी तरह से फ्लॉप हुए और 7 गेंदों पर सिर्फ 2 ही रन बना सके। 

एशिया कप में खराब प्रदर्शन के चलते आलोचनाओं का शिकार हुए केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी 20 मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 35 गेंदों में 4 छक्के और तीन चौकों की मदद से 55 रन की शानदार पारी खेलते हुए फार्म में वापसी की है। 

गेंदबाजी नहीं चले

208 रन का विशाल स्कोर बनाने के पश्चात अब भारतीय गेंदबाजों की परीक्षा का समय था सिर्फ अक्षर पटेल ने ही शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई,  तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटाए और कोई भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी उमेश यादव ने 2 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!