खेल

T20 विश्वकप: आखिरी चार गेंदों पर 4 रन भी नहीं बना सकी पाकिस्तान की टीम, 1 रन से झेलनी पड़ी हार

खेल डेस्क :

गुरुवार को पर्थ में खेले गए मैच में पाकिस्तान की टीम T20 वर्ल्ड कप में एक बड़े उलटफेर का शिकार हो गई।  और वह जिंबाब्वे से मात्र 1 रन से मैच हार गई, इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी ना के बराबर बची है। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिंबाब्वे की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रन की दरकार थी लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज भी नहीं चल सके और पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी।  और 1 रन से मैच हार गई। 

इससे पहले वेस्टइंडीज श्रीलंका और इंग्लैंड भी उलटफेर का शिकार हो चुकी है। पाकिस्तान T20 विश्व कप 2022 में अपने पहले मुकाबले में भारत से हरा था और आज वह इस विश्व कप में बड़े उलटफेर का शिकार हो गया। 

पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का बल्ला एक बार फिर नहीं चला। रिजवान भारत के खिलाफ 12 गेंदों में 4 रन और जिंबाब्वे के खिलाफ 16 बॉल में 14 रन ही बना सके। 

वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारत के खिलाफ तो खाता भी नहीं खोल पाए थे। उन्हें अर्शदीप सिंह ने गोल्डन डच पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। और जिंबाब्वे के खिलाफ भी में 9 बोलों में 4 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। 

आखरी ओवर का रोमांच

पाकिस्तान की पारी के 19 ओवर समांप्त हो चुके थे और अब पाकिस्तान को आखरी 20वें ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी और सामने 6 बॉल ,

 नवाज ने पहली बॉल पर 3 रन बनाए। 

 वसीम ने दूसरी बॉल पर चौका मारकर 4 रन जोड़ें 

वसीम ने तीसरी बॉल पर 1 लिया 

चौथी बॉल पर कोई रन नहीं बना 

नवाज 5वी बॉल पर कैच आउट हो गए 

शाहीन शाह ने 1 रन दौड़ा दूसरे रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए

इस तरह से पाकिस्तान की टीम आखिरी 4 गेंदों में 4 रन भी नहीं बना सके और 1 रन से मैच हार गई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!