खेल

T20 विश्वकप: भारत की लगातार दूसरी जीत नीदरलैंड को 56 रन से हराया, सूर्यकुमार यादव ने डच गेंदबाजों को जमकर धोया

खेल डेस्क :

भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है इसी के साथ ही भारत अपने ग्रुप में 4 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गया है। भारत ने गुरुवार को सिडनी में खेले गए मैच में नीदरलैंड को 56 रनों से हराया। भारतीय टीम ने पहले पावर प्ले में मात्र 38 रन ही बनाए थे जिसके कई फैक्ट सामने आए जिसकी बदौलत टीम 179 रन बनाने में कामयाब हो सके और नीदरलैंड को 56 रनों से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की बैटिंग लाइनअप को सबसे मजबूत माना जा रहा है लेकिन भारतीय टीम शुरुआत के 10 ओवर भी खुलकर नहीं खेल सकी। आधी पारी समाप्त होने पर भारत का स्कोर 67 रन 1 विकेट पर था लेकिन इसके बावजूद डच टीम ने अपनी पकड़ खोदी। 

बड़े मैच खेलने की अनुभव हीनता के कारण नीदरलैंड की टीम मैच में अपनी पकड़ नहीं बना सकी और आखिरी के 10 ओवर में भारतीय टीम ने 11 रन प्रति ओवर के औसत से रन बनाए। इससे पूर्व डच टीम भारत से कोई भी इंटरनेशनल T20 मैच नहीं खेला है। 

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल लगातार दूसरे मैच में भी कुछ कमाल नहीं कर सके और 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 56 गेंदों में 73 रन जोड़े यहां से भारतीय टीम का आगे का वैसे यही से तैयार हुआ और जिसका फायदा सूर्य कुमार यादव और विराट कोहली को मिला। जिसमे सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर 51 बनाकर नाबाद रहे। और कोहली के साथ 48 गेंदों में 95 रन की पार्टनरशिप कर डाली। एक छोर से पूर्व कप्तान विराट कोहली विकेट बचाए वे थे तो दूसरी ओर से सूर्यकुमार यादव लगातार गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे थे और 204 की स्ट्राइक रेट से अपने बल्ले से रन निकाल रहे थे वही विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 62 रन जोड़े कोहली का स्ट्राइक रेट 140 का रहा। 

नहीं भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शुरुआत के पहले 2 ओवर मेडन फेंके और एक बल्लेबाज को पवेलियन भी भेजा। भुवनेश्वर कुमार की सिंह करती गेंदों के सामने कोई भी बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सका। वैसे तो टी-20 मैचों में 179 रन को कोई बड़ा इसको के तौर पर नहीं माना जाता लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने सोच कर रखा था कि नीदरलैंड की टीम को कोई भी मौका दिया तो वह भारी पड़ सकती है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!