न्यूज़ डेस्क

सगाई टूटने पर 18 साल के युवक ने की आत्महत्या: सुसाइड नोट में लिखा- बेइज्जती का चुन-चुन कर बदलना लेना पापा

न्यूज डेस्क :

सगाई टूटने से आहत 18 साल के युवक ने जहर खाकर जान दे दी। युवक आगर-मालवा का रहने वाला था। वहां से मंगलवार रात रेफर होकर उज्जैन आया था। इलाज दौरान उसने दम तोड़ दिया।

युवक ने दो पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। इसमें उसने अपने परिवार की बदनामी का जिक्र करते हुए लड़की वालों से चुन-चुन कर बेइज्जती का बदला लेने की बात लिखी है। मां के लिए मिस यू लिखते हुए खुश रहने को कहा है। बड़े भाई के नाम भी संदेश छोड़ा।

आगर मालवा जिले के देवलिया में रहने वाले तूफान विश्वकर्मा ने मंगलवार देर रात 11 बजे जहर खाया था। परिवार के लोग उसे आगर के ही प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए। वहां से उज्जैन रेफर कर दिया गया। उज्जैन जिला चिकित्सालय में मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात उसकी मौत हो गई।

उज्जैन आए परिवार के लोगों ने बताया कि एक महीने पहले तूफान की सगाई गुहाड़िया की रहने वाली लड़की से हुई थी। सगाई के कुछ दिन बाद ही लड़की के परिवार वालों ने आगर में घर खरीदने की बात कही। तूफान के पिता ने उनसे कहा कि हमारी हैसियत नहीं है। इसके बाद उन्होंने जेवर वापस कर दिए और सगाई तोड़ दी। इसके बाद से ही तूफान तनाव में था। इस बीच उसकी लड़की से बात भी हो रही थी। अचानक उसने ऐसा कदम उठा लिया।

सुसाइड नोट में पिता, मां और भाई के लिए लिखा…  

पिता के लिए लिखा- पापा, बदला लेना

डियर पापा,

आपने मुझे बचपन से लेकर अब तक पाल-पोसकर बढ़ा किया है। मुझे बहुत पढ़ाया-लिखाया है। पर, मैं भी चाहता हूं कि आपकी कोई इज्जत खराब करे… अगर मेरे मर जाने से भी आपकी इज्जत आएगी और जरूर आएगी।

माखन लाल, श्याम विश्वकर्मा, उसकी बीवी, भाई आदि हमारे यहां आए और मेरा तिलक कर चले गए। एक महीने बाद उन्होंने सारे जेवर वापस कर दिए और बोले कि लड़की को लड़का पसंद नहीं है। लड़का अगर लड़की को पसंद नहीं होता तो वो हां नहीं बोलती। सगाई टूटने पर उस दिन कॉल कर रोती नहीं।

इस बेइज्जती के सारे जिम्मेदार माखन लाला विश्वकर्मा, उनकी साली – साले और ससुर हैं। उनकी लड़की को मैं बहुत पसंद था। बाद में उन्होंने लड़की को डरा-धमकाकर अपनी ओर कर लिया। सारी बातें जानने के लिए मेरे वॉट्सऐप पर सारी चैट है। अब उस लड़की ने अगर मेरे से सच्चा प्यार किया होगा तो वो आ जाएगी, क्योंकि उसने बोला था कि यदि आप मर जाओगे तो मैं भी मर जाऊंगी।

इस बेइज्जती का बदला आप चुन-चुन कर लेना पापा…। आपका अपना प्यारा लाड़ला बेटा तूफान…। मुझसे ये सदमा बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

मां के लिए लिखा- खुश रहना

बस मम्मी आप भी कोई चिंता मत करना। सदैव खुश रहना। मेरे जाने के बाद भैया, भाभी आपका अच्छे से ध्यान रखेंगी। मेरे से आपकी बेइज्जती और मेरी भी बेइज्जती नहीं देखी जाती है। आपका अपना लाड़ला बेटा तूफान। मिस यू मां।

भाई के लिए लिखा- मां-पापा का ध्यान रखना

भैया, मेरे जाने के बाद आप और भाभी मां, पापा का अच्छे से ख्याल रखना। भले ही सारी जमीन बेच देना, पर बेइज्जती का बदला जरूर लेना है। मां-पापा को ऐसा लगना चाहिए कि उनका छोटा बेटा जिंदा है।

एक बात और पुलिस अंकल जी ये बात सारे मीडिया पर जानी चाहिए। भविष्य में कोई भी मां-बाप अपने बेटे-बेटी का रिश्ता करें तो सोच समझकर करें, क्योंकि इसमें दोनों ही पार्टियों की इज्जत का सवाल है।

मेरी सगाई होने से पहले लड़की की मां, पापा, मामा, श्याम आदि ने बोला था कि हम दहेज नहीं देंगे। हमने भी स्वीकार किया।

मिस यू।

(जैसा तूफान विश्वकर्मा ने सुसाइड नोट में लिखा)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!