जबलपुर

NSUI का अनोखा प्रदर्शन: गधों को ‘पटवारी’ की जॉइनिंग कराने पहुंचे

पुलिस ने रोका तो हुई झूमाझटकी

जबलपुर डेस्क :

मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। सोमवार को जबलपुर में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने अनोखा प्रदर्शन किया। NSUI कार्यकर्ता गधों को पटवारी की जॉइनिंग करवाने तहसील कार्यालय लेकर पहुंचे। पुलिस ने उन्हें रोका तो जमकर झूमाझटकी हुई।

गधों के गले में लटकाई ‘नवनियुक्त पटवारी’ की पटि्टयां

सोमवार दोपहर में NSUI कार्यकर्ता घोड़ा अस्पताल पर इकट्‌ठे हुए। वे यहां कई गधे लेकर आए थे। सभी गधों की गर्दन में ‘नवनियुक्त पटवारी’ लिखी पटि्टयां लटकी थीं। यहां से गधों की रैली निकालते हुए तहसील कार्यालय पहुंचे।

NSUI के जिला अध्यक्ष सचिन रजक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गधों को पटवारी परीक्षा में पास करवाया है। यही वजह है कि हम गधों को शपथ ग्रहण करवाने तहसील लेकर गए। एनएसयूआई ने यह प्रतीकात्मक प्रदर्शन कर पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

पदाधिकारी बोले- गधे करेंगे सरकारी काम

NSUI के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सौरभ गौतम ने कहा कि भाजपा सरकार ने परीक्षा में गड़बड़ी करते हुए किसी को भी पास करवा दिया। NSUI ने जनता को बताया कि अब ऐसे गधों की पटवारियों के रूप में भर्ती हो रही है। यही गधे सरकारी काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस परीक्षार्थी को मध्यप्रदेश की राजधानी का नाम नहीं पता, वह भी टॉप कर रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ग्वालियर के NRI कॉलेज से 8 स्टूडेंट्स ने टॉप किया। ऐसा कैसे हो सकता है? आरोप है कि प्रदेश सरकार के शह पर अपनों को पास कर दिया गया।

 

कार्यकर्ताओं और टीआई के बीच झड़प

गधों को लेकर तहसील ऑफिस पहुंचे NSUI कार्यकर्ताओं को अंदर जाने से पहले ही पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान उनकी पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

टीआई प्रियंका केवट का कहना है कि NSUI कार्यकर्ता पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर कुछ गधों को लेकर आए थे। जबरन अंदर जाने की कोशिश की, जिन्हें रोका गया है। कुछ गधे सड़क पर दौड़ लगाने लगे। इससे सड़क पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इन्हें बमुश्किल पकड़ा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!