ग्वालियर

मस्जिद वाली गली के कुशवाह मार्केट ग्वालियर में आधी रात घूमा तेंदुआ, दहशत में आए रहवासी लोग, बाहर निकलना किया बंद

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर के रिहायशी इलाके में सोमवार को आधी रात तेंदुआ टहलता हुआ नजर आया। इसके बाद से वहां दहशत का माहौल है। पूरी घटना यहां एक घर में लगे CCTV में कैद हो गई। लोग अकेले निकलने में डर रहे हैं। वन विभाग तेंदुए की सर्चिंग कर रहा है।

घटना सिकंदर कंपू स्थित मस्जिद वाली गली के कुशवाह मार्केट की है। रात करीब सवा एक बजे यहां तेंदुआ गली में ऐसे घूम रहा था जैसे वह जंगल में हो। वह घरों के दरवाजों के नजदीक भी जाते दिखा। इस दौरान गली के डॉग उस पर भौंकते नजर आ रहे हैं। करीब 1 मिनट 29 सेंकड तक गली में घूमने के बाद से उसका कुछ पता नहीं हैं। ये वीडियो मंगलवार सुबह से वायरल हो रहा है।

वन विभाग के अमले ने मौके पर पहुंचकर तेंदुआ के पंजे के फोटोग्राफ्स लिए हैं। साथ ही CCTV फुटेज लेने के बाद उसकी छानबीन शुरू कर दी है। सिकंदर कंपू इलाके के आसपास के घनी झाड़ियों वाले एरिया में तेंदुए की सर्चिंग की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि वह यहां आया कैसे।

गली में तेंदुए को देखकर उड़े होश
सिकंदर कंपू निवासी आनंद कुशवाह ने बताया कि सोमवार रात को डॉग के भौंकने की आवाज आई तो मैंने खिड़की से बाहर देखा तो मेरी गाड़ी पलटी पड़ी थी। लगा कोई बदमाश होंगे तो डर के चलते मैं बाहर नहीं निकला। कुछ देर बाद निकला तो एक तेंदुआ दूसरी गली की तरफ जाते हुए दिखा है। हमारे घर के आंगन में उसके पंजे के निशान भी हैं। तेंदुए को देखकर मैंने आसपास के लोगों को कॉल कर सूचना दी। तब तक तेंदुआ वहां से जा चुका था। रिहायशी इलाके में तेंदुए के इस तरह घूमने के बाद यहां दहशत का माहौल है। मंगलवार सुबह यहां रहने वाले दीपक कुशवाह के घर के बाहर लगे सीसीटीवी में भी ये पूरी घटना रिकॉर्ड हो गई।

तेंदुआ की जान को भी खतरा
वन विभाग का कहना है कि लोग तेंदुआ के कारण दहशत में हैं। तेंदुए की जान को भी खतरा है। वह भी डरा हुआ होगा। ऐसे में लोग डर के चलते अपने बचाव में उसकी जान ले सकते हैं या शिकारी भी उसे टारगेट कर सकते हैं। यह तेंदुआ भटक गया होगा और जंगल की जगह रिहायशी इलाके में आ गया होगा। इसके तिघरा, शीतला व जौरासी के जंगल से यहां आने की आशंका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!