भोपाल

सीएम शिवराज का ऐलान अब बेटियों की तरह मेरिट में आने वाले बेटों को भी ई-स्कूटी दी जाएगी: कहा- मेरे तरकश में बहुत से तीर, जीत का रिकॉर्ड बनाएंगे

भोपाल डेस्क :

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को वर्कप्लान बनाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सांसद अपना वर्कप्लान बनाकर पीएम को देते हैं, उसी तरह विधायक भी अपना कार्यक्रम बनाकर काम करें। सीएम शिवराज ने ये भी ऐलान किया कि अब बेटियों की तरह मेरिट में आने वाले बेटों को भी ई-स्कूटी दी जाएगी।

कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में हुई। बैठक के नौवें सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, ‘ये कर्नाटक-फर्नाटक क्या है? ये मध्यप्रदेश है। यहां हम धूमधाम से जीत का रिकॉर्ड बनाएंगे। उनके पास (कांग्रेस) क्या है, हमारे पास नरेंद्र मोदी हैं। दिन-रात तपने वाले देवदुर्लभ कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस कहीं से भी हमारा मुकाबला नहीं कर सकती। मेरे तरकश में अभी बहुत से तीर हैं।’

कर्नाटक में शपथ से पहले ही सिर उठाने लगीं राष्ट्रविरोधी ताकतें

शिवराज ने कहा कि कर्नाटक में अभी मुख्यमंत्री ने शपथ भी नहीं ली है। उससे पहले ही पीएफआई जैसी राष्ट्रविरोधी ताकतें सिर उठाने लगी हैं। उन्होंने कहा, ‘हम देश विरोधी ताकतों को छोड़ेंगे नहीं।अभी HUT के 11 लोग पकड़े हैं।​​​​ जेएमबी के नेटवर्क को ध्वस्त किया है। 2003 में ही सिमी, डकैतों का सफाया कर दिया था। कांग्रेस की सरकार में नक्सली मंत्री की गर्दन काट ले गए थे। हमने नक्सलियों को मार गिराया है। अगर दूसरी सरकार होती तो सोचिए, क्या होता?’

केंद्रीय मंत्री तोमर बोले- सुशासन के 9 साल पूरे

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। देश में उन्हीं के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाता है। सुशासन के 9 साल पूरे हुए हैं, उसके लिए विशेष कैंपेन चलाया जाएगा। बैठक में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश सह प्रभारी डॉ. रामशंकर कठेरिया, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ, प्रदेश कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित और स्थाई सदस्यों समेत 1168 सदस्य शामिल हुए।

29 मई को पूरे प्रदेश में एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस
बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने बताया कि हर लोकसभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। सभी जिला, मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ पर विशेष कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों के जरिए मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। 29 मई को पूरे प्रदेश में एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएंगी। इनमें मोदी सरकार की उपलब्धियां और 2014 के पहले का फर्क बताया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सभी सोशल मीडिया इंफ्लुअर्स के साथ मीटिंग कर उपलब्धियों को साझा करेंगे। यह अभियान 30 मई और 31 मई को होगा।

देशभर में 51 रैलियां, 396 लोकसभा सीटों पर जन सभाएं
पार्टी के केंद्रीय कार्यालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, जनसंपर्क अभियान के अंतर्गत देशभर में वरिष्ठ नेताओं की 51 रैलियां होंगी। 396 लोकसभा सीटों पर जन सभाएं होंगी, जिनमें केंद्रीय मंत्री या पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी का होना जरूरी होगा। मुख्यमंत्री, सांसद एवं विधायक भी इन रैलियों और जनसभाओं में शामिल होंगे। संपर्क से भी समर्थन की अपील करते हुए विशिष्ठ परिवारों से संपर्क साधा जाएगा। हर लोकसभा क्षेत्र में 250 विशिष्ठ परिवारों से संपर्क होगा। प्रभावशाली व्यक्तियों जैसे खिलाड़ी, कलाकार, उद्योगपति, शहीद और अन्य प्रसिद्ध लोगों से संपर्क साधा जाएगा।

बूथ कार्यकर्ताओं से पीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
जनसंपर्क अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और भोजन करना, पार्टी के सभी सातों मोर्चों का संयुक्त सम्मेलन करना, हितग्राही सम्मेलन और 21 जून को योगा दिवस पर कार्यक्रम शामिल है। 23 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के 10 लाख बूथों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। यह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होगा। 20 जून से 30 जून तक घर-घर संपर्क अभियान भी चलाया जाएगा। मोदी सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों को जनता से साझा करने प्रचार सामग्री बांटी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!