चंडीगढ़

मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार ने चार कृषि अधिकारियों को ड्यूटी में लापरवाही के लिए निलंबित किया, पंजाब सरकार द्वारा पराली जलाने के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति जा रही है अपनाई

चंडीगढ़ डेस्क :
पराली जलाने से निपटने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रतिबद्धता के अनुरूप, कृषि विभाग ने रविवार को राज्य के विभिन्न जिलों में पराली जलाने की घटनाओं का पता लगाने के बाद चार दोषी अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।
मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने इस बार पराली जलाने के मामलों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है और राज्य भर में किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक करने के लिए अभियान चला रही है।
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कृषि अधिकारियों को स्पष्ट रूप से जमीनी स्तर पर काम करने और यह सुनिश्चित बनाने के लिए कहा कि किसान अपने खेतों में फसल अवशेष न जलाएं। लेकिन सरकार ने पाया कि इन अधिकारियों ने ड्यूटी के दौरान निर्देशों का पालन नहीं किया।
मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश के बाद कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने चार कृषि अधिकारियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
निलंबित अधिकारियों में मुख्य कृषि अधिकारी संगरूर हरबंस सिंह, कृषि अधिकारी समाना, पटियाला सतीश कुमार, कृषि अधिकारी चोहला साहिब, तरनतारन हरपाल सिंह, कृषि अधिकारी पट्टी, तरनतारन भूपिंदर सिंह शामिल हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि निलंबन अवधि के दौरान ये अधिकारी निदेशक कृषि एवं किसान कल्याण विभाग एसएएस नगर स्थित कार्यालय में रिपोर्ट करेंगे। उन्होंने आगे बताया कि निलंबन के दौरान इन अधिकारियों को नियम अथवा निर्देशों के अनुसार भत्ता दिया जाएगा।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!