चंडीगढ़

चंडीगढ़ जाकिर हुसैन रोज गार्डन में रोज फेस्टिवल की धूम: बड़ी संख्या में पहुंच रहे पर्यटक; सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्टेज शो चल रहे

चंडीगढ़ डेस्क :

चंडीगढ़ के सेक्टर 16 स्थित जाकिर हुसैन रोज गार्डन में चल रहे 3 दिवसीय रोज फेस्टिवल में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। यहां गुलाबों की महक और रंगों के बीच कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्टेज शो चल रहे हैं।

बीते शुक्रवार को यह फेस्टिवल शुरू हुआ था। वीकेंड पर पर्यटकों की संख्या और अधिक बढ़ने की उम्मीद है। फेस्टिवल में कई राज्यों से कलाकार यहां पहुंचे हुए हैं। वहीं बच्चों को हंसाने के लिए भी कलाकार यहां आए हुए हैं। फिल्मी सितारों के डुप्लीकेट भी यहां पर अपना शो दिखा रहे हैं।

दूसरी ओर फूड कोर्ट में विभिन्न राज्यों के मशहूर व्यंजन उपलब्ध करवाए गए हैं। यहां पर लगभग 30 फूड कॉर्नर होंगे, जहां पर कई राज्यों की पारंपरिक फूड आइटम भी होंगी। इनके अलावा शाम को होने वाला लाइट एंड साउंड शो भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। 51वें रोज फेस्टिवल में गुलाबों की 831 वैराइटी रखी गई है।

दो साल बाद फेस्टिवल पूरे रंग में
बता दें कि कोरोना महामारी व कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पिछले 2 सालों में लोग ज्यादा इंजॉय नहीं कर पाए थे। यहां कई पारंपरिक नृत्य आदि की पेशकश हो रही है। इसके अलावा फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी चल रही है। यहां पपेट शो भी चल रहा है। मिस्टर एंड मिस रोज प्रतियोगिता भी फेस्टिवल में रखी गई है। रविवार को पंडित सुभाष घोष की क्लासिकल म्यूजिक परफॉर्मेंस सुबह 10 बजे दी जाएगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!