मध्यप्रदेश

BREAKING NEWS- विधायक को गिरफ्तार करेगी पुलिस: FIR के बाद डोडियार ने कहा- बीजेपी करा रही झूठे केस

मेडिकल संचालक से मांगे थे एक करोड़

न्यूज़ डेस्क :

रतलाम जिले के सैलाना से विधायक कमलेश्वर डोडियार को पुलिस गिरफ्तार करेगी। मेडिकल स्टोर संचालक से एक करोड़ रुपए की डिमांड करने के मामले में गुरुवार शाम को उनके खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस अब उनकी गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी हुई है। विधायक के सैलाना वाले सरकारी आवास पर ताला लगा हुआ है। पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार सुबह रतलाम और सैलाना के बीच स्थित डेलनपुर टोल नाका से उनकी गाड़ी क्रॉस हुई है।

सैलाना एसडीओपी इडला मौर्य का कहना है कि केस दर्ज हुआ है, तो गिरफ्तारी भी होगी। जानकारी जुटाई जा रही है। संबंधितों के बयान लिए जाएंगे। विधायक होने के कारण विधानसभा अध्यक्ष को भी अवगत कराया जाएगा। जो प्रक्रिया होगी उसे पूरा किया जाएगा।

इधर, FIR के पहले गुरुवार को विधायक डोडियार और सैलाना के एक व्यापारी का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। आरोप है कि इसमें वो व्यापारी से पैसों की डिमांड कर रहे हैं।

विधायक डोडियार ने वीडियो जारी कर बीजेपी को घेरा

FIR दर्ज होने के बाद भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार सामने तो नहीं आए, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर बीजेपी को घेरा है।

वीडियो में विधायक ने कहा- फर्जी बंगाली डॉक्टर के आवेदन पर मेरे खिलाफ पैसे मांगने के आरोप लगाए गए हैं। झूठी FIR दर्ज की गई है। जिस फर्जी बंगाली डॉक्टर के खिलाफ सीएमएचओ व बीएमओ के माध्यम से क्लिनिक पर कार्रवाई करवाई थी, उसके पास कोई डिग्री नहीं है। अवैध तरीके से वह क्लिनिक चला रहा था। क्लिनिक का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है। फर्जी बंगाली डॉक्टर के खिलाफ लड़ने के लिए मुझे जेल भेजा जाता है, तो मैं डरना वाला नहीं हूं। हजार बार बीजेपी जेल में डाले।

मैं पिछले कई सालों से फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ लड़ता आ रहा हूं। मैं विधायक हूं। बीजेपी की सरकार है। रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर के युवा नौजवानों व एक-एक प्रत्येक परिवार से आह्वान है कि बीजेपी को बुरी तरह से हरवाए। मुझे बीजेपी लगातार परेशान करती आ रही है। विधायक बनने के बाद लगातार झूठे प्रकरण दर्ज कर जेल में बंद करने की कोशिश कर रही है। अन्याय के खिलाफ मैं लड़ता रहूंगा।

मेडिकल संचालक ने लगाए थे एक करोड़ रुपए मांगने के आरोप

रतलाम के बाजना में मेडिकल संचालक तपन राय ने 23 फरवरी को एक वीडियो जारी किया। तपन ने विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया। वे 24 फरवरी को रतलाम एसपी राहुल लोढ़ा से शिकायत करने पहुंचे थे। शिकायत की जांच सैलाना एसडीओपी इडला मौर्य से कराई गई।

जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर दर्ज किया मामला

29 फरवरी की शाम सैलाना थाने में मेडिकल स्टोर संचालक तपन राय की शिकायत पर विधायक डोडियार और उनके प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

सैलाना एसडीओपी इडला मौर्य ने बताया- जांच में सामने आया कि विधायक कमलेश्वर डोडियार बाजना में 3 घंटे तक मेडिकल संचालक की दुकान पर बैठे थे। उसके पहले मेडिकल संचालक को फोन लगाकर सैलाना अपने निवास पर भी बुलाया था।

एसडीओपी के मुताबिक जांच में सारे तथ्य मेडिकल संचालक के आरोप के मुताबिक प्रथम दृष्टया सही पाए गए हैं। इसी पर विधायक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। केस दर्ज करने के बाद अब रतलाम पुलिस विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखेगी। अनुमति मिलने के बाद ही गिरफ्तारी की जाएगी।

डोडियार के एक और प्रतिनिधि पर जबरन वसूली का केस

सैलाना विधायक डोडियार के एक और प्रतिनिधि शिवा गेहलोत के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। शिवा के खिलाफ सैलाना के होम्योपैथी क्लिनिक संचालक मिलन बैरागी ने शुक्रवार को शिकायत की थी। पुलिस ने शिवा गेहलोत के खिलाफ जबरन वसूली की धारा 385 में केस दर्ज किया है।

मिलन बैरागी ने मोबाइल कॉल की रिकॉर्डिंग भी पुलिस को सौंपी। उन्होंने बताया कि छह दिन पहले शिवा गेहलोत क्लिनिक पहुंचा था। वह लगातार तीन दिन आया। बात करने के लिए मोबाइल नंबर भी दिया। तीसरे दिन चाय की टपरी पर भी बुलाया। नहीं गया तो 29 फरवरी को शिवा फिर आया। उसने 5 हजार रुपए मांगे। नहीं देने पर काम नहीं करने देने और झूठे केस दर्ज करवाने की धमकी दी।

FIR के पहले विधायक और व्यापारी के बीच बातचीत का ऑडियो

विधायक पर FIR के पहले गुरुवार को डोडियार और सैलाना के एक व्यापारी का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें तीन वॉइस रिकॉर्डिंग है। बताया जा रहा है कि व्यापारी बीजेपी का नेता है। सोशल मीडिया पर ऑडियो के साथ कैप्शन लिखा था- ‘सैलाना विधानसभा के मतदाताओं ने जिसे समाज की सेवा करने के लिए चुनाव जिताया। आज वह वसूली भाई बनकर जनता से चंदा वसूलने का काम कर रहा है। हर जगह अपनी दादागिरी दिखाकर आम नागरिकों को परेशान करने का काम कर रहा है। क्या जनता ने इसलिए ऐसा विधायक चुना है। आए दिन कुछ ना कुछ नई घटनाओं के ऊपर विधायक अपनी छाप छोड़ता जा रहा है…वसूली भाई।’

विधायक और व्यापारी की बातचीत के अंश

व्यापारी: जमा रहा हूं मैंने बोला है आपको।
विधायक: समय मत खींचो, बात निकलने के बाद कुछ नहीं कर पाएंगे।
व्यापारी: व्यवस्था तो करूं, आपका सम्मानजनक करा दूंगा। आज शाम तक करा दूंगा।
विधायक: मेरे पर प्रेशर है संगठन का।
व्यापारी: उसी में लगा हूं। आपके काम में।
विधायक: मैंने साफ-साफ कहा कि मेरे 15 लड़के को मैनेज करना है।
व्यापारी: सम्मानजनक राशि कर दूंगा। मैं लगा हूं। शाम तक कॉल करता हूं।
विधायक: एक बार मैसेज करने के बाद कुछ नहीं कर पाऊंगा।
विधायक: वॉट्सएप पर मैसेज किया।
व्यापारी: जमा रहा हूं। मैसेज करने की क्या बात है। कालिका माता ठीक रहेगा। वहां लोग देखेंगे तो ऐसा लगेगा कि मिलने आए हैं।
विधायक: मैं यहीं बैठा हूं।

एसपी बोले- व्यापारी को तलाश रहे

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि विधायक और एक व्यापारी की वॉइस रिकॉर्डिंग भी सामने आई है। जिसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। संबंधित व्यापारी को तलाश किया जा रहा है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बताया जाता है कि विधायक डोडियार ने सैलाना, सरवन, रावटी, शिवगढ़ के कई मंडी व्यापारियों से अवैध रूप से लाखों रुपए की मांग की है। इसकी मौखिक शिकायत भाजपा और पुलिस तक पहुंची है। पुलिस ने लिखित में शिकायत देने के लिए कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!