इंदौर

Breaking news- गैस सिलेंडर फटे, एक के बाद एक 8 धमाके हुए: 2 घायल, दुकान की छत उड़ी

पास की दो दुकानों में भी आग लगी

इंदौर डेस्क :

इंदौर जिले के शिप्रा में एक दुकान में रखे अलग-अलग साइज के 8 गैस सिलेंडरों में ब्लास्ट के बाद आग लग गई। एक के बाद एक 8 धमाके हुए। दो लोग घायल हो गए। दुकान की छत भी क्षतिग्रस्त हो गई। धमाके इतने तेज थे कि दुकान की दीवारें भी ढह गईं। इससे सटी दो अन्य दुकानों में भी आग लग गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पास की बिल्डिंग को खाली करा लिया गया है। सिलेंडरों में दो, पांच, 14 किलो और कॉमर्शियल सिलेंडर शामिल थे।

घटना शहर के शिप्रा इलाके में शुक्रवार दोपहर की है। आग पर काबू पाने के लिए इंदौर, सांवेर और देवास से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के लिए फोम का भी उपयोग किया गया। हादसे में दो लाेग घायल हो गए जिन्हें देवास के महात्मा गांधी जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

शिप्रा थाना प्रभारी जीएस महोबिया ने बताया कि लोहार पिपल्या का रहने वाला मनीष पटेल छोटे चूल्हे और बर्तन बेचता है। वह घरेलू गैस के छोटे सिलेंडर बेचता भी है और उनकी री-फीलिंग भी करता है। री-फीलिंग के दौरान ही हादसा हुआ। मनीष और विशाल नवलिया घायल हुए हैं। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

एसडीएम बोले-दुकानदार पर करेंगे कार्रवाई

सांवेर एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा ने बताया कि इंदौर-भोपाल रोड पर शिप्रा कस्बा है। यहां बाजार के अंदर एक दुकान में गैस सिलेंडर रखे हुए थे। यहां अवैध रूप से बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में रीफीलिंग होती थी। विभाग पहले भी ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई कर चुका है। फिर से फूड विभाग जांच कर कार्रवाई करेगी।

एक साल से हो रही गैस की अवैध रीफीलिंग

जिस दुकान में ब्लास्ट हुआ है उसी के पड़ोस में अर्जुन वर्मा की हेयर सैलून की दुकान है। सैलून संचालक का कहना है कि मनीष द्वारा लगभग एक साल से गैस रीफिलिंग का काम किया जा रहा था। आज अचानक ब्लास्ट हो गया। आग इतनी तेज थी की कंट्रोल करना मुश्किल था। सभी पड़ोसी दुकानदार पहुंचे है। उन लोगों को बाहर निकाला। हमारी दुकान में भी काफी नुकसान हुआ है।

गुरुवार को इंदौर में भी हुआ था सिलेंडर में ब्लास्ट

गुरुवार सुबह खजराना इलाके के साईंकृपा कॉलोनी की एक मल्टी के फ्लैट में ब्लास्ट हो गया। फ्लैट में युवती अकेली रहती थी। रातभर उसके कमरे में गैस रिसती रही। सुबह जैसे ही उसने चाय बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाना चाहा तो ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दिया। धमाके से दरवाजे, खिड़की सामान टूट फूट गया। युवती भी झुलसी हालत में बाहर भागी। अस्पताल में उसकी हालत गंभीर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!