रायसेन

बड़ा हादसा, दो बेटियां को बचाने कुएं कूदा पिता, डूबने से तीनों की मौत: रायसेन में 6 साल की मासूम ने रोते हुए बताया-पापा और दीदी डूब गए

रायसेन डेस्क :

मध्यप्रदेश के रायसेन में कुएं में डूबने से एक युवक और उसकी दो बेटियों की मौत हो गई। इस बात की खबर लोगों को तब लगी, जब युवक की तीसरी बेटी वहां रो रही थी। लोगों के पूछने पर उसने बताया कि दीदी और पापा डूब गए हैं। लोगों ने तीनों को तत्काल बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

सुल्तानगंज में रहने वाला रामलाल चढ़ार (35) रविवार को अपनी तीन बेटियों शैफाली (14), वैशाली (10) और 6 साल की शुभी के साथ खेत पर गया हुआ था। इस दौरान शैफाली और वैशाली कुंए में गिर गई। इन्हें बचाने के लिए पिता भी कुएं में कूदे पर उन्हें तैरना नहीं आता था। तीनों की डूबने से मौत हो गई।

तीसरी बच्ची के रोने की आवाज पर लोग पहुंचे
युवक की छोटी बेटी शुभी कुएं के पास खड़ी होकर रो रही थी। उसकी आवाज वहां से गुजर रहे गांव के ही व्यक्ति सुरेंद्र ने सुनी। वहां पहुंचने पर बच्ची ने बताया कि पापा और दीदी कुएं में गिर गए हैं। तब सुरेंद्र ने गांव में फोन कर लोगों को कुएं के पास बुलाया। तीनों को निकालकर सुल्तानगंज अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक किसानी का काम करता था। उसके परिवार में एक बेटी, एक बेटा और पत्नी बचे हैं।

घर से एक किलोमीटर दूर है खेत
रामलाल का खेत उनके घर से एक किलोमीटर दूर है। वे किसानी के काम को लेकर अपने बेटियों के साथ खेत गए थे। उनकी तीनों बेटियां कुंए से पास खेल रही थी। इस दौरान दो बेटियां अचानक कुएं में गिर गईं। बेटियों को बचाने के लिए पिता भी कुएं में कूद गए। ये सब देख उनकी छोटी बेटी रो रही थी।

रस्सी से बांधकर तीनों के शव निकाले
वहां पहुंचे युवक ने बताया कि मैं बाजार जा रहा था। तभी खेत के पास रोने की आवाज आई। मैं वहां गया तो देखा कि बच्ची अकेली कुएं के पास खड़ी थी और रो रही थी। कारण पूछा तो उसने बताया कि पापा और दीदी कुएं में गिर गईं। मैंने तुरंत गांव में कॉल किया। ग्रामीण थोड़ी ही देर में मृतक के परिजनों के साथ मौके पर आ गए। गांव के कुछ लोग जिन्हें तैरना आता था, वे कुएं में कूद गए। हमने ऊपर से रस्सी फेंकी। उन्होंने कुएं के अंदर तीनों के शरीर से बांध दी। उसके बाग उन्हें बाहर निकाला। कुआं लगभग 20 फीट गहरा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!