ग्वालियर

एक साल के अंदर लाख सरकारी नौकरियों की भर्ती करेंगे, 926 करोड़ रुपए की लागत से चंबल नदी और कोतवाल डैम से ग्वालियर को मिलेगा पानी

ग्वालियर डेस्क :

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, नरेंद्र सिंह तोमर , ज्योतिरादित्य सिंधिया , तुलसी सिलावट एवं अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधियों के साथ ₹1128 करोड़ की लागत से बनने वाली 7 सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। नितिन गडकरी आज ग्वालियर के लिए 1128 करोड़ रुपये का ऐतिहासिक उपहार लेकर आये हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री गडकरी का ग्वालियर और मध्यप्रदेशवासियों की ओर से हृदय से आभार व्यक्त किया। और कहा कर्जमाफी के धोखे के कारण जो किसान डिफाल्टर हुए थे हम उनको डिफाल्टर नहीं रहने देंगे। उनके ब्याज का पैसा हम भर के उनका यह कर्जा उतारने का काम करेंगे। 

एक साल में एक लाख नौकरी

अपने वक्तव्य में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपना ग्वालियर अब तेजी से प्रगति पथ पर बढ़ता हुआ शहर है। विकास के साथ-साथ हम अपने एक लाख युवा बेटे-बेटियों को एक वर्ष रोजगार प्रदान कर सशक्त बनायेंगे। 926 करोड़ रुपए की लागत से चंबल नदी और कोतवाल डैम से ग्वालियर में पानी लाने की व्यवस्था की जाएगी। 1 साल के अंदर 1 लाख सरकारी नौकरियों की भर्ती हम करने जा रहे हैं, लेकिन उद्योगों के क्षेत्र में रोजगार मिले, उसमें भी हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 

ग्वालियर के औद्योगिक विकास के लिए हम कटिबद्ध हैं। अटल एक्सप्रेस-वे केवल मुरैना, भिण्ड, श्योपुर के लिए नहीं है। यह पूरे अंचल के लिए है। एक सौगात और देने 17 सितंबर को हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आ रहे हैं।  कूनो पालपुर में अब चीते आएंगे और उन चीजों के साथ रोजगार के भी अनेकों अवसर आएंगे, पर्यटन बढ़ेगा। ग्वालियर बढ़ेगा, चंबल बढ़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!