चंडीगढ़

नशों के विरुद्ध जंग : एक हफ़्ते में 11.56 किलो हेरोइन, 13.51 किलो अफ़ीम, 20 लाख रुपए ड्रग मनी सहित 353 नशा तस्कर/ सप्लायर किये काबू

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर पंजाब पुलिस राज्य में से नशे की बीमारी को जड़ से उखाड़ने के लिए वचनबद्ध
एनडीपीएस एक्ट के मामलों में भगौड़ों को गिरफ़्तार करने सम्बन्धी मुहिम के अंतर्गत गिरफ़्तार भगौड़ों की संख्या 376 तक पहुँची

चंडीगढ़ डेस्क :
मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर शुरू की नशों के विरुद्ध जंग के दौरान, पंजाब पुलिस ने पिछले एक हफ़्ते में नारकोटिक ड्रग्गज़ एंड साईकोट्रोपिक सबस्टैंस (एन.डी.पी.एस.) एक्ट के अंतर्गत 33 व्यापारिक मामलों सहित 271 एफ.आई.आर. दर्ज करके 353 नशा तस्करों/ सप्लायरों को गिरफ़्तार किया है।
इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आईजीपी) हैडक्वाटर सुखचैन सिंह गिल ने आज यहाँ अपनी साप्ताहिक प्रैस कान्फ़्रेंस को संबोधन करते हुये बताया कि राज्य भर के संवेदनशील रास्तों पर नाके लगाने के साथ-साथ नशा प्रभावित इलाकों में घेराबन्दी और तलाशी मुहिम चला कर पुलिस ने एक हफ्ते में 11.56 किलो हेरोइन, 13.51 किलो अफ़ीम, 900 ग्राम गाँजा, 8 क्विंटल भुक्की, फार्मा ओपीओडज़ की 88014 लाख गोलियों/ कैपसूलों/ टीकों/ शीशियों के इलावा 20 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की गई है।
उन्होंने कहा कि 5 जुलाई, 2022 को भगौड़ों को गिरफ़्तार करने के लिए शुरू की विशेष मुहिम के अंतर्गत इस हफ़्ते एनडीपीएस मामलों में 11 और भगौड़े गिरफ़्तार किये जाने से गिरफ़्तारियों की कुल संख्या 376 हो गई है।
बताने योग्य है कि डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डी. जी. पी.) पंजाब गौरव यादव ने सभी सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को सख़्त हिदायतें दी थीं कि वह हरेक मामले ख़ास तौर पर ड्रग रिकवरी से सम्बन्धित मामलों में अगले-पिछले संबंधों की बारीकी से जांच करें, चाहे यह नशे की मामूली मात्रा की बरामदगी ही हो।
ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने सम्बन्धी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत पंजाब पुलिस की तरफ से सरहदी राज्य पंजाब से नशे की बीमारी पर नकेल डालने के लिए व्यापक नशा विरोधी मुहिमें चलाईं जा रही हैं। डीजीपी की तरफ से सभी सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को सभी नामी नशा तस्करों को काबू करने और अपने अधिकार क्षेत्रों में नशा तस्करी वाले संवेदनशील स्थानों की शिनाखत के सख़्त हुक्म दिए गए हैं। उन्होंने पुलिस मुखियों को यह भी हिदायत की कि पकड़े गए सभी नशा तस्करों की जायदाद ज़ब्त की जाये जिससे उनसे नाजायज राशि बरामद की जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!