जयपुर

इतिहासिक 500 साल पुराने किले में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी स्मृति की बेटी की शादी: जोधपुर पहुंचीं केंद्रीय मंत्री

जयपुर डेस्क :

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की शादी के बाद के राजस्थान में एक और हाई-प्रोफाइल शादी शुरू हो गई है। जोधपुर से 90 किलोमीटर दूर नागौर जिले के खींवसर फोर्ट में आज से केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शनेल और अर्जुन भल्ला की हल्दी और मेहंदी की रस्म आज पूरी की जाएगी।

शादी के लिए स्मृति ईरानी आज सुबह 8 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचीं। यहां से वे पूर्व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह के साथ सड़क मार्ग से खींवसर पहुंचीं। जुबिन ईरानी एक दिन पहले ही यहां पहुंचे थे।

जिस फोर्ट में शनेल और अर्जुन की शादी होगी, वह करीब 500 साल पुराना है। ये फोर्ट कई बॉलीवुड स्टार की पहली पसंद भी है। यहां कई बॉलीवुड मूवी की शूटिंग हो चुकी है। इस फोर्ट की सबसे खूबसूरत बात इसी के पास बने रेतीले धोरे हैं। रेतीले टीलों पर आज म्यूजिकल नाइट होगी। शनेल स्मृति के पति जुबिन ईरानी की पहली पत्नी मोना की बेटी हैं।

तीन दिन के लिए बुक किया फोर्ट
खींवसर फोर्ट और होटल 3 दिन तक ईरानी परिवार के लिए बुक है। यह शादी परिवार के बहुत खास लाेगों के बीच ही होगी। शादी में करीब 50 मेहमान ही शामिल होंगे। बुधवार शाम को म्यूजिकल नाइट होगी। गुरुवार को बेटी शनेल और अर्जुन भल्ला फेरे लेंगे। अर्जुन भल्ला कनाडा में एक लीगल फर्म चलाते हैं।

500 साल पुराना है इतिहास
जोधपुर के संस्थापक राव जोधा के आठवें पुत्र राव करमसीजी ने 1523 में खींवसर में अपना राज्य स्थापित किया था। खींवसर फोर्ट एक प्रमुख वेडिंग डेस्टिनेशन और शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है। 500 साल पुराना इसका इंटीरियर आज भी मजबूत और खूबसूरत है।

बॉलीवुड की पहली पसंद है ये फोर्ट

– अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा ने हॉलिडे मूवी के गाने की शूटिंग यहां की थी।

– एक पहेली लीला फिल्म की शूटिंग भी खींवसर फोर्ट में हो चुकी है।

– गोविंदा की फिल्म रंगीला राजा की शूटिंग भी यहां हुई थी।

– पॉप और बॉलीवुड सिंगर मीका के कार्यक्रम स्वयंवर मीका दी वोहटी की शूटिंग भी यहां हो चुकी है।

– इसके अलावा कई साउथ की फिल्मों की शूटिंग भी यहां हो चुकी है।

विंटेज कार और बाइक का कलेक्शन बनाता है इसे खास
खींवसर पूर्व राजपरिवार के पास सबसे ज्यादा विंटेज कार और बाइक का कलेक्शन है। पूर्व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के पुत्र धनंजय सिंह खींवसर खुद विंटेज बाइक और कारों के शौकीन हैं। वह कई बार लंबी दूरी की बाइक राइड भी खुद करते हैं। इस फोर्ट में यह कलेक्शन भी टूरिस्ट और वेडिंग डेस्टिनेशन वालों को काफी पसंद आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!