न्यूज़ डेस्क

बाघ ने किया बैल पर हमला , बैल ने भी कुछ ऐसा किया यकीन नहीं कर सकते, तो जरूर करें

न्यूज़ डेस्क :

बाघ बेहद खतरनाक जानवर होते हैं और उनका नाम सुनते ही अच्छे अच्छे लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ज्यादातर सभी जानवर बाघ से डरते हैं। लेकिन, क्या आपने कभी सुना है कि बाघ भी किसी जानवर से डर के भाग गया हो, एक बैल जंगल के रास्ते दौड़ता हुआ आ रहा था तभी झाड़ियों में छुपा हुआ बाघ बैल पर हमला करने के लिए आ जाता हैं इस दौरान बैल ने बाघ पर की हमला कर दिया जिसके कारण बाघ दुम दबाकर भाग निकला। उसी की एक क्लिप को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा (Indian Forest Service Officer Susanta Nanda) ने ट्विटर पर शेयर किया, जिसे अबतक हजारो से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

वायरल हो रहे इस वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है। छोटे से वीडियो में एक बैल को सड़क पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है झाड़ियों में दुबके एक बाघ ने उसे देखा और बैल पर झपटने के लिए आगे बढ़ा. लेकिन, बैल ने बाघ को डराकर भगा दिया और अपने रास्ते पर चलता रहा। बैल के जाने के बाद बाघ को सड़क पार करते देखा जा सकता है। 

पूरे सीन को सड़क से गुजर रही एक कार ने रिकॉर्ड कर लिया पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “साहस असंभावित जगहों पर पाया जाता है। बैल, बाघ को डराता है। मानव उपस्थिति के दबाव की शायद बहुत बड़ी भूमिका है.”

वीडियो पर लोगों ने अपने ढेरों रिएक्शन दिए। एक यूजर ने लिखा, “हमला सबसे अच्छा बचाव है, तो बैल ने भी किया, और बाघ पीछे हट गया और बैल को जाने दिया.” दूसरे यूजर ने लिखा, “बेहद चौंकाने वाली फुटेज यह बाघ का व्यवहार बिल्कुल नहीं है। मानवीय हस्तक्षेप उनके व्यवहार को प्रतिकूल तरीके से बदल रहा है, जो उनकी सर्वोच्च इकाई पर विनाशकारी प्रभाव डाल सकता है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!