भोपाल

मुख्यमंत्री इतना कमजोर नहीं है जो पानी में गल जाएगा, बरसते हुए पानी में शिवराज सिंह चौहान ने दिया भाषण,

भोपाल डेस्क :

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर भोपाल में पुलिस की महा तिरंगा यात्रा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखाई। सीएम जब संबोधित कर रहे थे, तभी तेज बारिश होने लगी। यह देख सीएम के सिक्योरिटी में लगे जवान ने उनके ऊपर छाता लगा दिया। थोड़ी देर तक उन्हें पता नहीं चला, लेकिन जब उनका ध्यान गया, तो उन्होंने छाता हटवा दिया। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि जवान खड़े हैं, भांजे-भांजियां खड़ी हैं, मामा इतना कमजोर नहीं कि बारिश में गल जाएगा। उन्होंने कहा- हमें आजादी तो मिली, लेकिन देश बंट गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश हमारे बुलंद इरादों को आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती। उन्होंने कहा कि आजादी तो हमें मिली, लेकिन देश बंट गया था। विभाजन और विभीषिका के बल से देश टूट गया था। हम संकल्प लें कि हम देश की एकता और अखंडता पर आंच नहीं आने देंगे। कार्यक्रम में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, डीजीपी सुधीर सक्सेना, पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर समेत बड़ी संख्या में पुलिस जवान शामिल हुए। पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बताया कि तिरंगा मोटर साइकिल रैली में 300 टू-व्हीलर, एनसीसी कैडेट्स, छात्र-छात्र छात्राएं शामिल हुए।

गृहमंत्री का भाषण नहीं मुख्यमंत्री ने ही औपचारिक समाप्ति की

खास बात है कि करीब आधे घंटे चले कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने स्वागत भाषण दिया। मुख्यमंत्री प्रमुख अतिथि के रूप में मौजूद थे। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी उपस्थित थे। खास है कि मुख्यमंत्री के भाषण से पहले या बाद में उनका ही भाषण नहीं हुआ। इस पर लोगों में कई तरह चर्चाएं भी रहीं। मुख्यमंत्री शिवराज ने ही धन्यवाद देकर कार्यक्रम की औपचारिक समाप्ति कर दी।

मोटर साइकिल और पैदल तिरंगा रैली

मोटर साइकिल रैली कमिश्नर कार्यालय से रोशनपुरा होते हुए पॉलिटेक्निक चौराहा, कमला पार्क, रेत घाट, VIP रोड होते हुए लालघाटी चौराहे से वापस होते हुए VIP रोड, रेत घाट, कमला पार्क, रविन्द्र भवन के सामने से होते हुए छोटे तालाब, खटलापुरा, 7वीं वाहिनी के सामने से होते हुए लाल परेड ग्राउंड पर पूरी हुई।

इसी तरह पैदल तिरंगा रैली राजभवन तिराहे के सामने से वापस होते हुए MVM कॉलेज के सामने, पुराना पुलिस कंट्रोल रूम के सामने से होते हुए लाल परेड ग्राउंड पर समाप्त हुई। रैली में 75 मीटर लंबा तिरंगा लेकर पैदल मार्च किया। इसमें पुलिसकर्मी, सामुदायिक इंटर्नशिप करने वाले स्टूडेंट, नगर-ग्राम रक्षा समिति, शक्ति समिति, NCC के स्टूडेंट, स्वयं सेवी संगठन के सदस्य शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!