ग्वालियर

ग्वालियर में जहरीली शराब पर पुलिस का एक्शन: कंजरो के दो डेरों पर दबिश, 1.70 लाख की कच्ची शराब व गुड़ लहान मिला

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर में होली के त्यौहार को देखते हुए नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर कंजरो के दो ठिकाने पर पनिहार व घाटीगांव पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है। जहां हजारों लीटर गुड़ लहान सहित कच्ची हाथ भट्टी शराब बरामद की है। जिसे मौके पर ही सैंपल लेकर पुलिस ने नष्ट करवाया है। लेकिन पुलिस की खबर लगते ही मौका पाकर आरोपी फरार हो गए हैं, फिलहाल पनिहार थाना पुलिस ने आबकारी विभाग ने आबकारी अधिनियम के तहत के दो अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

ग्वालियर की पनिहार ,घाटीगांव पुलिस और घाटीगांव SDOP द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ होली के त्यौहार को देखते धरपकड़ अभियान के तहत पनिहार थाना क्षेत्र के नयागांव पहाड़ी पर पुलिस की दो टीमों ने कंजरो के दो अलग-अलग डेरों पर छापामार कार्रवाई की है। घाटीगांव SDOP घाटीगांव संतोष पटेल घाटीगांव और पनिहार पुलिस ने गड्ढों में छुपा कर रखी अवैध शराब को जेसीबी मशीन की मदद से निकलवा गया जहां पहले डेरे पर 5 हजार लीटर गुड लहान और 90 हजार रुपये कीमत की 450 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब तथा दूसरे डेरे 4 हजार लीटर गुड लहान व 80 हजार रुपये कीमत की 400 लीटर हाथ भट्टी कच्ची शराब सहित ड्रम, पानी की मोटर और शराब बनाने की भटिया बरामद की। जिसे मौके पर सैम्पल लेकर नष्ट कर दिया गया। इसके साथ ही आबकारी विभाग को अवैध शराब बनाने वाला सामान मिला है। वही आबकारी विभाग के पहुंचने की खबर लगते ही मौका पाकर आरोपी भागने में सफल हो गए। फिलहाल आबकारी विभाग ने आबकारी अधिनियम के तहत दो अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

शराब पकड़ी पर आरोपी फरार

घाटीगांव SDOP संतोष पटेल व पनिहार थाना प्रभारी प्रवीण मिश्रा ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि पनिहार थाना क्षेत्र नयागांव पहाड़ी पर कंजरो के दो डेरों पर अवैध तरीके से शराब बनाई जा रही है। मुखबिर की सूचना पर पनिहार, घाटीगांव SDOP संतोष सहित थाने की 2 टीम बनाकर नयागांव पहुंचकर दो ठिकाने पर दबिश की कार्रवाई की गई। दबिश में हजारों लीटर गुड लहान मिला है। वही 850 लीटर कच्ची हाथ भट्टी शराब मिली जिसकी कीमत 1 लाख 70 हजार रुपये है। गुड लहान को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। वहीं मौका पाकर आरोपी फरार हो गए जिनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!