भोपाल

हत्या या सुसाइड: रेलवे ट्रैक पर मिला सब इंस्पेक्टर का शव; महिला और बच्चे के गले को धारदार हथियार से काटा, हत्या की आशंका

भोपाल डेस्क :

भोपाल के पुलिस मुख्यालय की स्पेशल ब्रांच में पदस्थ सब इंस्पेक्टर, उनकी पत्नी और बेटे के शव मिले हैं। SI का शव रेलवे ट्रैक पर तो पत्नी और बेटे के शव घर पर मिले। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन शुरुआती जांच में पुलिस इसे हत्या के बाद सुसाइड मान रही है। आशंका है कि सब इंस्पेक्टर ने पत्नी और बेटे की हत्या कर दी। इसके बाद ट्रेन से कटकर जान दे दी।

दंपती ने 2017 में लव मैरिज की थी। आने वाले 17 मार्च को बेटे का बर्थडे था। SI के साले का कहना है कि खुशहाल परिवार था। किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी। किसी अन्य व्यक्ति का हाथ हो सकता है।

मूल रूप से आगर-मालवा जिले के रहने वाले 32 साल के सब इंस्पेक्टर सुरेश खागुड़ा 2017 बैच के थे। 5 साल से भोपाल में किराए से रह रहे थे। सुरेश का शव शुक्रवार रात पौने बारह बजे हबीबगंज रेलवे स्टेशन के आगे मिसरोद इलाके में रेलवे ट्रैक पर मिला था। तब पहचान नहीं हो सकी। शनिवार सुबह 10 बजे घटनास्थल के पास सब इंस्पेक्टर की बाइक मिली। इससे पहचान हुई।

​​​​​​इसके बाद ​मिसरोद पुलिस ने परिजन के बारे में पता किया। पुलिस कोलार में राजवैद्य कॉलोनी स्थित सुरेश के घर पहुंची।

मकान पर बाहर से ताला लगा था, अंदर टीवी ऑन था

मकान पर बाहर से ताला लगा था, लेकिन घर के अंदर टीवी ऑन था। पुलिस ने आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। तब पुलिस दरवाजे की कुंडी तोड़कर घर में दाखिल हुई। अंदर सुरेश की पत्नी कृष्णा (28) और दो साल के बेटे इवान के खून से लथपथ शव पड़े थे।

सीन ऑफ क्राइम की जांच में सामने आया कि हत्या अलग-अलग कमरों में की गई। महिला की हत्या जमीन पर, जबकि बच्चे की हत्या बेड पर की गई। पास में ही मीट काटने वाला चाकू (बका) पड़ा हुआ था। पुलिस का मानना है कि इसी चाकू से हत्या की गई है। कृष्णा राजगढ़ की रहने वाली थीं। सुरेश यूपीएससी की तैयारी भी कर रहे थे।

पुलिस का मानना, हत्या के बाद सुसाइड केस
पुलिस का मानना है कि इस तरह से बेरहमी से हत्या एक्सट्रा मैरिटल अफेयर में होती हैं, इसलिए पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है। रात में ही SI ने पत्नी की हत्या की होगी। इसके बाद उसने रेलवे ट्रैक पर जाकर ट्रेन के आगे आकर सुसाइड कर लिया होगा। ACP कोलार सुरेश दामले का कहना है, शुरुआती जांच से हत्या और खुदकुशी मालूम हो रही है। महिला और बच्चे के गले को धारदार हथियार से काटा गया है। घर में भी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

साले ने कहा- जीजाजी का अच्छा नेचर था, किसी बाहरी का हाथ हो सकता है
SI सुरेश के साले हरीश वर्मा का कहना है, बहन कृष्णा चार बहनों में सबसे छोटी थी। उसने कभी कोई दिक्कत नहीं बताई। सभी बहुत अच्छे से रहते थे। हम लोगों ने दोनों की अरेंज मैरिज कराई थी। जीजाजी का नेचर बहुत अच्छा था। हत्या के पीछे कोई और व्यक्ति हो सकता है। पुलिस वालों की आपस में तो दुश्मनी रहती है, बाहर भी रहती है। मुझे लग रहा है कि किसी बाहर वाले की साजिश हो सकती है।

उसने बताया कि जीजाजी से दो दिन पहले बात हुई थी। बहन से शुक्रवार रात 7.30 बजे बात हुई थी। कहा था कि गेहूं पिसवाकर रख लेना। मैं जीजाजी के घर से 300 मीटर दूर ही रहता हूं। मैं एग्जाम देकर आ रहा था, तभी बड़ी दीदी ने कॉल कर बताया कि ऐसी घटना हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!