खेल

भारत पहली पारी में 289/3: गिल ने जमाया साल का 5वां शतक, 14 महीने और 15 पारियों के बाद कोहली की फिफ्टी

खेल डेस्क :

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जोरदार जवाब दिया है। टीम ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 480 रनों के जवाब में तीन विकेट पर 289 रन बना लिए हैं।भारत अब भी 191 रनों से पीछे है। मुकाबले के तीसरे दिन शनिवार का खेल समाप्त होने के बाद विराट कोहली 59 और रवींद्र जडेजा 16 रन पर नाबाद लौटे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने 36/0 से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। शुभमन गिल (128 रन) ने शतक जमाया। उन्होंने इस साल का अपना 5वां इंटरनेशनल शतक बनाया है।

गिल ने कप्तान रोहित शर्मा (35 रन), पुजारा (42 रन) और कोहली तीनों के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां की। गिल के आउट होने के बाद कोहली ने कमान संभाली और अर्धशतक जमाया। उनके बल्ले से 14 महीने और 15 पारियों के बाद अर्धशतक आया है।

इससे पहले कोहली ने 11 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिफ्टी जमाई थी।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

  • पहला: 21वें ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित शर्मा शाॅर्ट एक्सट्रा कवर पर खड़े लाबुशेन को कैच दे बैठे। कुहनेमन को पहला विकेट मिला।
  • दूसरा : टॉड मर्फी ने चेतेश्वर पुजारा को LBW कर दिया।
  • तीसरा : गिल को नाथन लायन ने LBW कर दिया।

गिल का 3 महीने में 5वां इंटरनेशनल शतक
गिल ने इस साल 5वां इंटरनेशनल शतक जमाया है। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक है।

गिल-पुजारा के बीच 113 रन की साझेदारी
शतकवीर शुभमन गिल ने टॉप ऑर्डर पर तीन अर्धशतकीय साझेदारियां की। उन्होंने रोहित के साथ 126 बॉल पर 74 रन की ओपनिंग साझेदारी की। फिर 74 रन के टीम स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा के आउट हाेने के बाद खेलने गए चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 248 बॉल पर 113 रनों की अहम साझेदारी की। इस साझेदारी ने टीम इंडिया को पहले झटके से उबारा। पुजारा के आउट होने के बाद गिल ने कोहली के साथ मिलकर 58 रन जोड़े। यहां वे खुद नाथन लायन का शिकार बने।

रोहित शर्मा के 17 हजार इंटरनेशनल रन पूरे
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में 17 हजार रन पूरे हो गए हैं। रोहित ऐसा करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!