विदिशा

सीएम राइज विद्यालय में हुआ मप्र टूरिज्म क्विज का आयोजन

विदिशा डेस्क :

सीएम राइस विद्यालय बरईपुरा विदिशा में आज शनिवार को मध्यप्रदेश टूरिज्म क्विज का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में आकर्षक वीडियो और प्रदेश की अपार संपदा, पुरातात्विक धरोहर, सांस्कृतिक मूल्यों को दर्शाती लुभाते प्रश्नोंत्तरी में 265 विद्यार्थियों ने सहभागिता की। मध्यप्रदेश पर्यटन क्विज का उद्देश्य मध्यप्रदेश के पुरातात्विक स्थल ऐतिहासिक धरोहर पर्यटन स्थल एवं मध्यप्रदेश की कला, संस्कृति से विद्यार्थियों को परिचित कराने की दिशा में क्विज का आयोजन किया जाता है। इसमे 85 शिक्षकों के साथ सहभागिता की।


एमपी टूरिज्म के क्विज में सेंट एसआरएस बासौदा के विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान, शा उत्कृष्ट विद्यालय गंज बासौदा के विद्यार्थियों ने द्वितीय स्थान, नवांकुर विद्यालय गंज बासौदा के विद्यार्थियों ने तृतीय स्थान शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों ने चतुर्थ स्थान, जवाहर नवोदय विद्यालय शमशाबाद के विद्यार्थियों ने पांचवा स्थान तथा शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों ने छठवां स्थान प्राप्त किया। जिला नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति शुक्ला ने बताया कि प्रथम विजेता विद्यार्थी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सहभागिता करेंगे। विद्यार्थियों को मध्यप्रदेश टूरिज्म के स्थानों पर भ्रमण हेतु भेजा जाएगा। जिसमें विजेता टीम को 3 दिन एवं दो रात का टूर पैकेज एवं उपविजेता विद्यार्थियों को एक रात 2 दिन का टूरिज्म पैकेज दिया जाएगा।
इस आयोजन में सामाजिक न्याय विभाग के उपसंचालक डॉ पीके मिश्रा, सीएम राईज विद्यालय बरईपुरा के प्राचार्य के सिंह, कमलेश दुबे, प्राचार्य कुआं खेड़ी केसी यहिरवाल, श्रीमती सुधा पवार, श्रीमती अलका बावड़ी, श्रीमती प्रतिभा बरसैंया, श्रीमती मंजू राठी, शिवराज सूर्यवंशी समेत स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!