ग्वालियर

ग्वालियर पहुंचे जीतू पटवारी बोले-सिंधिया ने पीठ दिखाई है: मैं सीने पर बात लेकर काम करता हूं

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर आए कांग्रेस के पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने अपने निलंबन पर सरकार को घेरने का प्रयास किया है। पूर्व मंत्री का कहना है कि विधानसभा में उठाए मुद्दे किसानों को लेकर थे, भ्रष्टाचार को लेकर थे, लेकिन उन पर चर्चा कराने के बजाय सरकार ने उनका निलंबन कर दिया।

उन्होंने कहा कि यदि किसानों और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर सरकार उनकी आवाज दबाना चाहती है तो यह यही होगा। इस मसले पर वह कांग्रेस में अलग थलग पड़ गए हैं और उनके भाव भी ऐसे लग रहे हैं जैसे सिंधिया ने किया था। इस पर विधायक पटवारी ने कहा कि सिंधिया और मुझमें बड़ा अंतर है। सिंधिया ने पीठ दिखाई है मैं सीने पर बात लेकर काम करता हूं।

मंगलवार को ग्वालियर आए पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने किसानों के समर्थन में सरकार को घेरने के लिए कलेक्ट्रेट में घेराव कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर काफी मात्रा में पुलिस फोर्स वहां मौजूद था। यहां एसडीएम प्रदीप तोमर को जीतू पटवारी ने किसानों की मांगों से रूबरू कराते हुए ज्ञापन दिया है। इस मौके पर कांग्रेस और काफी संख्या में किसान मौजूद रहे। इसके बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने अपने निलंबन पर कहा कि सभी लोगों ने देखा है कि उनका निलंबन करके सरकार ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कराने से इंकार कर दिया। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि वे किसानों के गेहूं का 3000 एवं सरसों का 7000 का समर्थन मूल्य करने को लेकर अपनी मांगों पर कायम है।
ओलावृष्टि पर बोले-अभी तक सर्वे का काम भी शुरू नहीं हुआ
कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की फसल को बड़ा नुकसान हुआ है। ग्वालियर चंबल संभाग में ओलावृष्टि के कारण कई इलाकों में सर्वे के काम अभी तक शुरू नहीं हुए हैं जबकि भाजपा, किसानों को मुआवजा राशि जल्द जारी करने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि ओला प्रभावित ग्रामों में प्रति हेक्टेयर 40 हजार रुपए का मुआवजा किसानों के लिए स्वीकृत किया जाए और उन्हें तत्काल इस राशि का भुगतान किया जाए। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के आंसू पोछने की बात करते हैं लेकिन हकीकत में किसानों की समस्या से वह बेखबर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर एमएसपी इन्हीं दरों पर लागू की जाएगी।

शिवराज सरकार लगातार झूठ बोल रही है

पूर्व कांग्रेस मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार लगातार मध्य प्रदेश के किसानों को लेकर झूठ बोल रही है सीएम ने कई बार विधानसभा में कहा है कि मैं किसानों की आय दोगुनी करूंगा,लेकिन जब उनसे मैंने बार-बार यह सवाल किया तो उसके बाद उन्होंने मुझे विधानसभा से निलंबित कर दिया। अगर किसानों के हक में शिवराज सरकार से कोई सवाल पूछता है तो उसको ऐसे ही दरकिनार किया जाता है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार किसानों की बर्बाद फसल का मुआवजा नहीं दे पा रही है और महंगाई जो आम लोगों को मार रही है वह किसानों को भी बुरी तरह प्रभावित कर रही है, हालात यह हैं कि किसानों की फसलों की लागत बढ़ रही है और दाम लगातार घट रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!