न्यूज़ डेस्क

सेना की तैयारी कर रहें युवाओं के लिए खुशखबरी, एसएससी में निकली बंपर भर्ती, जल्दी से देखें पूरी डिटेल

न्यूज़ डेस्क :

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 का इंतजार कर रहे उमीदवारों के खुश कर देने वाली खबर आ चुकी है दरअसल कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (BSF) के कुल 24,369 पदों पर योग्य उमीदवारों की भर्ती के ये नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिस के लिए आवेदन को प्रिक्रिया कल यानी 27 अक्टूबर 2022 से शुरू हो चुकी है भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकतें है जिस की पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

कुल पदों की संख्या

विभाग – कर्मचारी चयन आयोग (SSC)

पद – सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (BSF)

कुल रिक्त पदों की संख्या – 24,369

सीमा सुरक्षा बल (BSF) – 10,497

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (BSF) – 8911

शैक्षणिक योग्यता-

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (BSF) के लिए ऐसे सभी उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से दसवीं कक्षा पास कर ली हो।

महत्वपूर्ण तिथियाँ-

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (BSF) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2022 से शुरू हो चुकी है जिसके लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

आयु सीमा-

एसएससी सीमा सुरक्षा बल (BSF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (BSF) के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष निर्धारित की गई है यानी कि आपकी आयु 18 साल से कम उम्र 23 साल से अधिक नहीं होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें-

आप जाने के लिए योग्य में इच्छुक अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा आप अपने नजदीकी ऑनलाइन सेवा पोर्टल की मदद से भी आवेदन कर सकते हैं आवेदन शुल्क के रूप में अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ₹100 आवेदन फीस देनी पड़ेगी जबकि सभी आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में कोई भी फीस नहीं देनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!