गुना

सिंधिया का जुदा अंदाज: बोले- रजक समाज ने इस देश को राष्ट्रपति दिया

गुना डेस्क :

शुक्रवार को आदिवासियों के साथ डांस के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को गाना गाते नजर आए। शहर के मानस भवन में आयोजित रजक समाज के कार्यक्रम में उन्होंने गाना गाया। उन्होंने सभी के साथ मिलकर ‘हम होंगे कामयाब’ गाना गाया। साथ ही रजक समाज के गौरवशाली इतिहास को याद किया। साथ ही समाज के लोगों से कहा कि वह भी एप्ने इतिहास के बारे में आज की पीढ़ी को बताएं।

केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को गुना पहुंचे। वह सबसे पहले बमोरी के सिमरोद गांव में अयोजित आदिवासी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए। यहां उन्होंने आदिवासियों के साथ उनका पारंपरिक नृत्य किया। इसके बाद वह गुना के एक निजी गार्डन में आयोजित धाकड़-किरार समाज के सम्मेलन में शामिल हुए। शनिवार सुबह उन्होंने सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

रजक समाज ने देश को राष्ट्रपति दिया 

केंद्रीय मंत्री सिंधिया शनिवार को मानस भवन में आयोजित रजक समाज के सम्मेलन में शामिल हुए। यहां समाज को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि रजक समाज का एक गौरवशाली इतिहास रहा है। रजक समाज के एक नवरत्न केआर नारायणा देश के राष्ट्रपति बने। रजक समाज केवल भारत तक ही सीमित नहीं रहा। श्रीलंका के राष्ट्रपति प्रेमदासा भी रजक समाज के ही हैं। जलियांवाला बाग में हुए कार्यक्रम के आयोजनकर्ता रजक समाज के व्यक्ति ही थे। वहीं जनरल डायर की पहली गोली खाने वाले व्यक्ति भी रजक समाज से ही थे।

हम होंगे कामयाब‘ गाना गाया

केंद्रीय मंत्री सिंधिया का शनिवार को भी जुदा अंदाज नजर आया। उन्होंने रजक समाज के सम्मेलन में गाना गाया। वहां मौजूद सभी लोगों के साथ उन्होंने हम होंगे कामयाब गाना गाया। लोगों ने भी उनके सुर में सुर मिलाया। सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री का संकल्प है कि इस देश को इसी सदी में विश्वगुरु बनाना है। और हम एक दिन जरूर कामयाब होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!