भोपाल

राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम इंदौर में आज, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे मुख्य अतिथि

भोपाल डेस्क :

प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम आज 27 अगस्त को इंदौर जिला मुख्यालय पर होगा। जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान होंगे, साथ में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट विशेष अतिथि होंगे। अध्यक्षता एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा करेंगे। कार्यक्रम में ट्वाय क्लस्टर के विकास कार्यों का शिलान्यास भी होगा। कार्यक्रम इंदौर के माणिक बाग रोड स्थित गुरु अमरदास हाल में सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा। सीधा प्रसारण न्यूज चैनल्स एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से किया जायेगा।

उद्योग आयुक्त पी. नरहरि ने बताया कि राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम के साथ ही सुबह साढ़े 10 बजे से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में जिला स्तरीय कार्यक्रम भी एक साथ होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान मंडला, शाजापुर, अनूपपुर और डिंडोरी जिलों के एक-एक हितग्राही से वर्चुअल संवाद भी करेंगे।

जिला मुख्यालयों में होने वाले रोजगार दिवस कार्यक्रम में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं से वित्तीय वर्ष 2022-23 में लाभान्वित हितग्राहियों को आमंत्रित कर स्वीकृति वितरण-पत्र जन-प्रतिनिधियों से दिलवाये जायेंगे। कार्यक्रम में संबंधित विभागों एवं बैंकों की भागीदारी रहेगी।

ट्वाय क्लस्टर के विकास कार्यों का शिलान्यास

उल्लेखनीय है कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग द्वारा औद्योगिक क्षेत्र राऊ में 3.56 हेक्टेयर भूमि पर टॅ्वाय क्लस्टर की स्थापना की जा रही है। क्लस्टर में लेदर, प्लास्टिक, वुडन, साफ्ट फोम एवं एजुकेशनल टॅ्वाय का निर्माण किया जायेगा।

क्लस्टर में लघु श्रेणी की 20 इकाइयों की स्थापना की जायेगी, जिनमें प्रथम चरण में लगभग 79 करोड़ 87 लाख रूपये का निवेश और लगभग 2 हजार 108 व्यक्ति को रोजगार प्राप्त होगा। क्लस्टर के विभिन्न विकास कार्यों के लिए 2 करोड़ 83 लाख 39 रूपये स्वीकृत किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!