रायपुर

भूपेश बघेल ने दिया कंधा, मुख्यमंत्री ने कहा- नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा: शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर पीड़ित परिवार से मिले, अधिकारियों के साथ की बैठक

रायपुर डेस्क :

दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में हुए नक्सल हमले में शहीद जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रद्धांजलि दी। और शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इसके बाद बस्तर के पुलिस और सुरक्षाबल के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें घटना से संबधित पूरी जानकारी ली है।

हालांकि बैठक में अधिकारियों से क्या बात हुई है। ये बात सामने नहीं आई है। इसके बाद सीएम वहां से वापस लौट गए हैं। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी श्रद्धांजलि देने यहां पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल से चर्चा भी की। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देकर भूपेश बघेल ने मीडिया से कहा, हमारे जवानों ने नक्सलियों से लड़ते हुए आहूति दी है। ये शहादत बेकार नहीं जाएगी। अब लड़ाई और तेजी से लड़ी जाएगी।

बीजेपी ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

बीजेपी ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने कार्यक्रम का आयोजन किया। रायपुर में अरुण साव के नेतृत्व में बीजेपी नेता गुरुवार रात जयस्तंभ चौक पर एकत्रित हुए। उन्होंने कहा- हमारी संवेदनाएं सभी शहीदों के परिवारों के साथ है।

दंतेवाड़ा में सीएम ने क्या है

भूपेश बघेल ने कहा, हमारे जवान, नक्सलियों को जंगल में घेरकर मारते हैं और उन्हें गिरफ्तार भी करते हैं। नक्सलियों को अब और ज्यादा नुकसान होगा। उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। कल भी एक नक्सली को पकड़ा गया है। लगातार नक्सलियों का दायरा घटता जा रहा है।

रायपुर में मुख्यमंत्री बोले- कोई इंटेलिजेंस फेलियर नहीं

दंतेवाड़ा से रायपुर पहुंचने पर सीएम भूपेश ने बताया कि हमारे जवान दो नक्सलियों को पकड़कर ला रहे थे। इसमें एक माओवादी घायल था। दो साल बाद आईईडी ब्लास्ट हुआ है। इस इलाके में लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ी है। जवानों ने दंतेवाड़ा से 65 किलोमीटर जाकर ऑपरेशन किया। माओवादियों के मांद में घुसकर उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। कार्रवाई और ऑपरेशन और तेज की जाएगी। इसमें कोई इंटेलिजेंस फेलियर नहीं है।

भूपेश बघेल ने शहीद जवानों के परिजनों से पुलिस लाइन कार्ली में मुलाकात करके पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। परिजनों को मुख्यमंत्री ने हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है। पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। जवानों को श्रद्धांजलि देने पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, दंतेवाड़ा विधायक, देवती कर्मा समेत दंतेवाड़ा कलेक्टर, आईजी, एसपी से लेकर तमाम पदाधिकारी पहुंचे हैं। इससे पहले शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। शहीदों को अंतिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण यहां पहुंचे हुए थे।

दंतेवाड़ा के शहीद जवानों के पार्थिव शरीरों को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया। शहीदों को अंतिम विदाई के लिए सुबह से उनके गांवों में लोगों का तांता लगा था। मुख्यमंत्री के साथ सांसद, विधायक, पूर्व विधायक तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी शहीद जवानों की अर्थी को कंधा दिया है। मुख्यमंत्री ने सभी शहीदों के पीड़ित परिजनों से कहा है, हम सब इस घोर शोक की घड़ी में आपके साथ हैं।

बीजेपी प्रभारी ओम माथुर भी पहुंचे

छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी दंतेवाड़ा पहुंचकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। इसके साथ ही शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पीड़ित परिवार का हाल जाना है।

बुधवार को शहीद हुए थे 10 जवान

बुधवार को हुए नक्सली हमले में डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए। और एक सिविलियन ड्राइवर की भी मौत हुई है। सभी जवान एक पिकअप वैन में सवार थे और दंतेवाड़ा के अरनपुर में ये वैन आईईडी की चपेट में आ गई थी। डीआरजी के जवान एक ऑपरेशन से लौट रहे थे तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दिया।

बुधवार को भी हुई उच्च स्तरीय आपात बैठक

इस घटना को लेकर भूपेश बघेल ने एक उच्च स्तरीय बैठक ली थी। इस आपातकालीन बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, मुख्यमंत्री के सचिव अंकित आनंद, पुलिस महानिरीक्षक गुप्तवार्ता अजय यादव मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा- नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा

भूपेश बघेल ने कहा, नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ हमारी लड़ाई अब अंतिम चरण में है। और योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को जड़ से खत्म किया जाएगा। इस नक्सल वारदात के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन पर घटना की जानकारी ली और जवानों की शहादत पर दुख जताया। उन्होने सीएम को हरसंभव मदद का आश्वास दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!