विदिशा

रामकथा: मोरारी का आगमन जोबनपुत्रा और उपाध्याय परिवार ने किया स्वागत, रामदास हनुमान मंदिर पर शनिवार से शुरू होगी रामकथा

आनंदपुर डेस्क :

|अंतर्राष्ट्रीय संत मोरारी बापू का आज सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के श्री रामदास हनुमान मंदिर पर आगमन दोपहर उपरांत हो गया है। सर्वप्रथम बापू श्री रामदास हनुमान मंदिर पहुंचे। वहां पर भगवान हनुमान जी और गुरुदेव परम पूज्य रणछोड़ दास जी महाराज के दर्शन कर सद्गुरु सेवा संघ संत निवास पहुंचे और वहां अपनी कुटिया में अपने भक्तजनों से मुलाकात कर व्यवस्थाओं के बारे में जाना। जैसे ही मोरारी बापू का आगमन पर श्री रामदास हनुमान मंदिर में जोबनपुत्रा और उपाध्याय परिवार ने उनका पुष्प मालाओं से स्वागत किया।

इससे पूर्व दोपहर 12:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया गया है कि अंतर्राष्ट्रीय संत मोरारी बापू की श्री राम कथा का आयोजन शनिवार शाम 4:00 बजे से श्री रामदास हनुमान मंदिर भगवंतपुर रोड आनंदपुर में प्रारंभ हो रहा है जिसकी सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है इस कथा में प्रदेश सहित देशभर से अनेकों गुरु भाई और मोरारी बापू के भक्तगण पधार रहे। कॉन्फ्रेंस में अरुण भाई महाराष्ट्र वाले, भारतीबेन जोबनपुत्रा, रवि उपाध्याय, डॉक्टर सुरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि प्रतिदिन कथा स्थल पर ही 10,000 से अधिक व्यक्तियों की भोजन व्यवस्था कराई गई और यहीं पर बैठकर भोजन प्रसादी ग्रहण करेंगे। साथ ही क्षेत्र वासियों से भी अपील की है कि है इस धार्मिक आयोजन का लाभ उठाएं और कथा श्रवण करें साथ ही भोजन प्रसादी भी यहीं पर करें।
मोरारी बापू अधिकतर अपनी कथाओं में गुरुदेव परम पूज्य रणछोड़ दास जी महाराज का जिक्र करते रहे हैं और गुरुदेव की कृपा के चलते ही मोरारी बापू यहां कथा करने आ रहे हैं।
पहले दिन की कथा शाम 4:00 बजे से 7:00 बजे तक होगी और कथा से पूर्व श्री रामदास हनुमान मंदिर से कथा पांडाल तक लगभग 100 मीटर की दूरी तक कलश यात्रा निकाली जाए। इसके उपरांत अगले दिन 12 मार्च से कथा का समय सुबह 9:30 बजे से 1:30 बजे तक रहेगा।

चुनिंदा तस्वीरें

12000 व्यक्तियों की हैं रहने की व्यवस्था –

बताया गया कि मोरारी बापू की रामकथा में एन आर आई 60 से 70 लोग आ रहे हैं और उनके रहने की व्यवस्था सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट में ही की गई है साथ ही देश के महाराष्ट्र गुजरात सहित अनेकों राज्यों से सैकड़ों की तादाद में गुरु भाई बहन मोरारी बापू की कथा का श्रवण करने पहुंच रहे हैं और यहां पर सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट में एक हजार से अधिक लोगों की रहने खाने की व्यवस्था की गई हैं। हमारे क्षेत्र का सौभाग्य की अंतर्राष्ट्रीय संत की कथा एक छोटे से ग्राम में हो रही है तो सभी को जरूर करना चाहिए।

पांडाल में है 15 से 20000 व्यक्तियों की बैठक व्यवस्था- मोरारी बापू की कथा का जो पंडाल 300X200 फीट का बनाया गया है उसमें बैठक व्यवस्था लगभग 15 से 20000 व्यक्तियों की रहेगी। और बताया कि मौसम खराब होने के कारण कथा स्थल पर तैयारियों में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा है लेकिन गुरुदेव रणछोड़ दास जी महाराज ने एक वाक्य कहा था वह हम सभी सिरोधार करते हुए चल रहे हैं कि “भगवान पर भरोसा रखो, भगवान पूर्ण करेंगे हम सब निमित्य है” गुरुदेव की दया से सब कुछ अच्छा ही हो रहा है और आगे भी अच्छा होगा।
कथा स्थल पर ही भोजनशाला के लिए अलग से टेंट लगाया गया है कथा का श्रवण करने वाले सभी श्रोता गण भोजन प्रसादी ग्रहण करेंगे।
वाहन पार्किंग के लिए प्रशासन के अधिकारियों से भी बात हो चुकी है और वह पूरा सहयोग कर रहे हैं और व्यवस्थाओं का जायजा भी ले रहे हैं। गुरुदेव की कृपा से सारी व्यवस्थाएं पूरी हो चुकी हैं और किसी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!