विदिशा

विदिशा में अतिक्रमण हटाने के दौरान झूमाझटकी, धक्का लगने से महिला पुलिसकर्मी गिरकर घायल, गुस्साई पुलिस ने महिला पर की सख्ती, एक पक्के मकान को जेसीबी की मदद से ढहाया

विदिशा डेस्क :

विदिशा में हाईवे बाइपास पर अतिक्रमण तोड़ने के दौरान पुलिस और अतिक्रमणकारियों के बीच झड़प हो गई। धक्का-मुक्की में एक महिला पुलिसकर्मी घायल हो गई। पुलिस ने सख्ती से एक मकान को तोड़ दिया।

भोपाल-सागर बायपास के चौड़ीकरण के लिए सरकार ने जमीन अधिग्रहित की थी। इस जमीन पर तीन लोगों ने अतिक्रमण कर लिया और पक्के मकान तान दिए। प्रशासन को जानकारी लगी तो इन्हें अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया गया। इनके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाने पर तहसीलदार सरोज अग्निवंशी पुलिस के साथ शनिवार को अतिक्रमण हटाने पहुंचीं। यहां एक पक्के मकान को जेसीबी की मदद से ढहाया गया। यह देखकर अतिक्रमणकारी खुद ही अतिक्रमण हटाने लगे। जब प्रशासन की टीम ने कार्रवाई तेज की तो अतिक्रमणकारी परिवार की महिला विरोध करने लगी।पुलिस-प्रशासन की टीम ने महिला और उसके परिवार को कार्रवाई में बाधक नहीं बनने की समझाइश दी, पर वे नहीं माने। इस पर महिला पुलिस ने महिला को सख्ती से हटाने की कोशिश की। इस पर महिला ने झूमाझटकी शुरू कर दी। इसमें एक पुलिसकर्मी गिरकर घायल हो गई। इस बात से गुस्साई पुलिस ने महिला को सख्ती से हटाया।

अतिक्रमणकारी शुभम राय ने तहसीलदार पर रुपए के लेन-देन करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा- किसी को नोटिस नहीं मिला है। तहसीलदार सरोज अग्निवंशी ने कहा कि हाईवे के चौड़ीकरण के लिए जमीन अधिग्रहित हो चुकी है, उन्हें मुआवजा वितरित हो चुका है। उसके बावजूद भी लोगों ने अतिक्रमण करके पक्के मकान बना लिए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि तीनों अतिक्रमण को नोटिस जारी करने के साथ बेदखली के आदेश भी जारी किए गए थे, लेकिन 8 दिन बाद भी लोगों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया। ऐसे में बलपूर्वक उन्हें हटाया जा रहा है। एक भवन को तोड़ दिया गया है, जबकि दूसरे भवन के तोड़ने की कार्रवाई के दौरान राय परिवार द्वारा विवाद किया गया। उन्होंने बताया कि आज की कार्यवाही को रोक दिया गया है। रविवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!