न्यूज़ डेस्क

वंदे भारत ट्रेन एक दिन में दो बार टकराई: दूसरी बार में इंजन का अगला हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त, तार से बांधकर की रवाना

न्यूज़ डेस्क :

हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार को दो बार गाय से टकरा गई। इससे झांसी व निजामुद्दीन के बीच रेल यातायात प्रभावित रहा। सुबह के समय रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन को जाने वाली वंदे भारत से दतिया-सोनागिर के बीच ट्रेन की चपेट में गाय आ गई। इससे ट्रेन का अगला हिस्सा (लोकाेहुड) क्षतिग्रस्त हो गया।

घटना के कारण सोमवार सुबह 9:36 बजे (22 मिनट) तक ट्रेन खड़ी रही। ट्रेन के ड्राइवर ने आनन-फानन में कंट्रोल को सूचना दी, जिसके बाद झांसी से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। इसके बांद कैरिज एंड बैगन स्टाफ ने इंजन में फंसी गाय को बाहर निकाला और जुगाड़कर तार से लोकोहुड को बांधा, तब ट्रेन को ग्वालियर रवाना किया जा सका।

निजामुद्दीन से आते समय सिकरौदा व मुरैना के बीच फिर गाय टकराई: निजामुद्दीन से आते समय सोमवार शाम करीब 5:25 बजे सिकराैदा-मुरैना के बीच जानवर टकरा गया। इससे 4 मिनट ट्रेन खड़ी रही। ट्रेन की जांच करने के बाद ही रेल कर्मचारियों ने ग्वालियर के लिए रवाना किया। इससे पहले 27 अप्रैल को अनंतपेठ से डबरा के बीच जानवर टकरा गया था जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था।

“रेलवे ट्रैक किनारे कुछ जगहों पर तारफेंसिंग नहीं है। इसके चलते हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस से जानवर टकरा रहे हैं। जहां-जहां ऐसी घटनाएं हो रही हैं वहां तारफेंसिंग कराई जा रही है।”

-मनोज कुमार सिंह, पीआरओ, झांसी मंडल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!