न्यूज़ डेस्क

खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 9 दिसंबर को प्रदर्शित होगी, गुना के युवा डायरेक्टर ने बनाई है फिल्म आर्टिकल-21

न्यूज़ डेस्क :

शहर के युवा डायरेक्टर माही दुबे की फिल्म खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होगी। उनकी फिल्म आर्टिकल-21 फिल्म फेस्टिवल में चयनित हुई है। शुक्रवार को यह फिल्म एओजन में दिखाई जाएगी। इसके अलावा उनकी आने वाली फिल्म ‘टिकिट’ का एक गाना भी वहां लांच किया जाएगा। डायरेक्टर माही दुबे खजुराहो के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि छतरपुर जिले के खजुराहो में 5 से 11 दिसंबर तक खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इसका उद्घाटन किया था। कार्यक्रम की शुरुआत उत्तरप्रदेश के आल्हा गायन के साथ हुई थी। 7 दिन तक चलने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में अलग-अलग देशों और राज्यों की कई फिल्म प्रदर्शित की जा रही हैं।

गुना के युवा डायरेक्टर और एमडी आर्ट्स प्रोडक्शन के निर्देशक माही दुबे की फिल्म आर्टिकल-21 इस आयोजन में प्रदर्शन के लिए चयनित हुई है। इस फिल्म में लोकल कलाकारों ने काम किया था। एम डी आर्ट्स प्रोडक्शन के निर्देशक माही दुबे द्वारा निर्देशित फिल्म आर्टिकल 21 ए में शहर के निर्मल सोनी, जितेंद्र रघुवंशी, नूर हसन, योगेंद्र, विष्णु झा, आदि ने भूमिका निभाई थी।

कौन हैं माही दुबे

शहर के युवा डायरेक्टर माही दुबे को बचपन से ही फ़िल्म बनाने का शौक है। उन्होंने महज 12 वर्ष की उम्र में अपनी पहली फ़िल्म बनाई थी। पहली VFX फिल्म यू-ट्यूब पर प्रदर्शित हुई थी। इसके बाद 16 वर्ष की उम्र बनाई गई उनकी फ़िल्म ‘अनबिटन’ IMDB पर आ चुकी है। इस फिल्म को इंटरनेशनल मूवी डाटाबेस ने अपनी सूची में शामिल किया था। यह फिल्म चौथे पायदान पर रही थी। गुना की यह पहली फिल्म थी जिसे मूवी डाटाबेस ने जगह दी थी। वर्तमान में उनकी फिल्म ‘टिकट’ बनने की प्रक्रिया में है। इसका गाना भी खजुराहो फ़िल्म फेस्टिवल में लांच किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!