विदिशा

शासकीय कन्या महाविद्यालय में शिक्षक पर्व उत्साह पूर्वक मनाया गया

विदिशा डेस्क :

शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय, विदिशा में शिक्षक पर्व उत्साह पूर्वक मनाया गया। मध्यप्रदेश शासन एवं विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के आदेशानुसार 5 सितंबर से 9 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर प्राध्यापक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

    इस समारोह में महाविद्यालय की छात्राओं ने सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ का अभिनंदन और सम्मान किया। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ मंजू जैन ने शिक्षक शब्द की महत्ता बताते हुए हमारे जीवन में उनकी भूमिका को स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि मां हमारी पहली शिक्षक होती है। शिक्षक अपने विद्यार्थियों के जीवन को सकारात्मक दिशा देते हैं।

      प्राध्यापक रवि रंजन ने कहा कि शिक्षक दिवस हम शिक्षकों को भी उत्तरदायित्व से भर देता है। कार्यक्रम में अवनि भार्गव, छाया शर्मा, आकांक्षा विश्वकर्मा ने अपनी प्रस्तुति दी। यह आयोजन डॉ ज्योति मिश्रा के निर्देशन में महाविद्यालय के साहित्यिक क्लब एवं संगीत विभाग के नेतृत्व में हुआ। कार्यक्रम का संचालन अंजलि सक्सेना ने किया और धन्यवाद ज्ञापन शीतल रघुवंशी ने किया।

       मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 5 सितंबर से 13 सितंबर तक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतिभागियों ने श्मेरे सपनों का भारतश् विषय पर चित्र बनाये। इस अवसर पर डॉ सीमा चक्रवर्ती ने किया। डॉ वसुंधरा गवांदे, डॉ विनिता प्रजापति, डॉ आरती मल्होशिया एवं अन्य प्राध्यापकों का सक्रिय सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!