विदिशा

एसएसटी टीम ने सांची रोड चेक पॉइंट पर जांच कार्रवाई में 60 लाख रुपए के सोने व चांदी के जेवर जप्त किए

विदिशा डेस्क :

लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए आदर्श आचरण संहिता के पालन में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बुद्धेश कुमार वैद्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री दीपक कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में जिले में बनाए गए एसएसटी चेक पॉइंट्स पर जांच-पड़ताल कार्य सतत जारी है। एसएसटी पॉइंट बॉर्डर चेक पोस्ट से गुजरने वाले वाहनों की जांच कार्रवाई के दौरान आज विदिशा के अम्मा का ढाबा सांची रोड रंगई पर बनाए गए चेक पॉइंट पर तीन कारों में 36 किलोग्राम चांदी, 375 ग्राम सोने के जेवर सहित कुल 60 लाख रुपए की सामग्री जप्त करने की कार्यवाही की गई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे ने बताया कि थाना प्रभारी सिविल लाइन के नेतृत्व में थाना सिविल लाइन क्षेत्र में रायसेन विदिशा बार्डर एसएसटी चेकिंग पॉइंट अम्मा का ढाबा सांची रोड रंगई पर सांय 7:30 बजे थाना सिविल लाइन पुलिस एसएसटी टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रही थी इस दौरान तीन फोर व्हीलर रायसेन की तरफ से आई जिन्हें रोककर टीम द्वारा विधिवत जांच-पड़ताल की। तीनो वाहनों से बैगों में भारी मात्रा में सोने और चांदी के जेवर रखे हुए पाए गए। जिस पर टीम ने नियमानुसार कार्यवाही करते हुए संबंधित अधिकारियों को सूचना दी।

सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम, तहसीलदार व आयकर विभाग की टीम पहुंची जिनके द्वारा करीबन 36 कि.ग्रा. चांदी, 375 ग्राम सोना जिसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपये है को जप्त किया गया। उक्त सामग्री की बारीकी से जांच की जा रही है। जिन व्यक्तियों के पास से जेवर मिले हैं उनसे पूछताछ की गई। जिस पर उन्होंने बताया कि वह सभी विदिशा के सर्राफा व्यापारी हैं हाट बाजार करने सलामतपुर गए थे वहीं से वापस लौट रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!