मध्यप्रदेश

20 दिन में पीएम मोदी का 5वीं बार एमपी दौरा, 24 अप्रैल को तीन कार्यक्रम: सागर से दलित वर्ग को साधेंगे, कांग्रेस के कब्जे वाले हरदा में सभा को संबोधित करेंगे; भोपाल में होगा रोड शो

न्यूज़ डेस्क :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 24 अप्रैल को एमपी के दौरे पर आएंगे। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पीएम एक ही दिन में तीन लोकसभाओं में पहुंचेंगे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 24 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे सागर पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। सागर बाद पीएम मोदी बैतूल पहुचेंगे। यहां बीजेपी प्रत्याशी दुर्गादास उईके के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 7:30 बजे भोपाल में रोड शो करेंगे।

बुंदेलखंड के दलित वर्ग को देंगे संदेश

24 मार्च को सबसे पहले पीएम मोदी का सागर के बड़तूमा में कार्यक्रम होगा। बड़तूमा में ही सौ करोड़ रुपए की लागत से संत रविदास मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। करीब आठ महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन किया था। पीएम मोदी बड़तूमा से ही बुंदेलखंड के दलित वर्ग को साधने की कोशिश करेंगे। मालूम हो कि एमपी के बुंदेलखंड में दलित वर्ग निर्णायक है। इस इलाके में बसपा की दलित वर्ग में अच्छी पैठ है। बीजेपी इस वोट बैंक को अपने पाले में लाने की कोशिशें कर रही है। एमपी के बुंदेलखंड में सागर, टीकमगढ़, दमोह और खजुराहो लोकसभाएं आतीं हैं।

जिस जिले में सभी सीटों पर कांग्रेस का कब्जा वहां मोदी करेंगे सभा

पीएम मोदी सागर के बाद बैतूल लोकसभा क्षेत्र में आने वाले हरदा जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी हरदा के अबगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। हरदा जिले की दो विधानसभाओं में कांग्रेस का कब्जा है। बीते 2023 के विधानसभा चुनाव में हरदा से कांग्रेस के रामकिशोर दोगने और टिमरनी से अभिजीत शाह चुनाव जीते थे। इस जिले में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

भोपाल में होगा रोड शो
राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा रोड शो होगा। एमपी बीजेपी की ओर से केंद्रीय कार्यालय को रोड शो के लिए दो-तीन प्रस्ताव भेजे हैं। एसपीजी की परमिशन मिलने के बाद इसे फाइनल किया जाएगा।

24 अप्रैल को पीएम मोदी के रोड शो के रुट पर करीब 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था का सुपर विजन एडीजी चंचल शेखर और 30 IPS अधिकारियों के हवाले हैं।

रोड शो की शुरुआत ओल्ड विधानसभा के ठीक सामने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा से होगी। रोड शो रोशनपुरा होते हुए अपेक्स सर्किल तक जाएगा। इस दौरान ट्रैफिक भी डायवर्ट रहेगा। डायवर्ट रूट को लेकर ट्रैफिक पुलिस जल्द एडवाइजरी जारी करेगी।

पहली लेयर में तैनात रहेंगे कमांडो

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में केंद्र से लेकर राज्य तक की खुफिया एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं। सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी ने संभाल ली है। सुरक्षा की थ्री लेयर व्यवस्था की गई है। पहली लेयर में एसपीजी के कमांडो तैनात रहेंगे।

20 दिन में पीएम मोदी का 5वीं बार एमपी दौरा

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद पीएम मोदी पहली बार 7 अप्रैल को जबलपुर आए थे। इसके दो दिन बाद 9 अप्रैल को बालाघाट पहुंचे। 14 अप्रैल को नर्मदापुरम के पिपरिया और 19 अप्रैल दमोह में चुनाव प्रचार किया। अब 24 अप्रैल को सागर, बैतूल और भोपाल आ रहे हैं। ये 20 दिन के अंदर उनका 5वीं बार एमपी दौरा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!