विदिशा

ग्राम पंचायत में हुए भ्रष्टाचार, मौका जांच, भौतिक सत्यापन और कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम का ज्ञापन

आनंदपुर डेस्क :

ग्राम पंचायत जावती में हुए भ्रष्टाचार को लेकर ग्राम के मंगल सिंह राजपूत और मनमोहन विश्वकर्मा ने लटेरी एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर मौका जांच, भौतिक सत्यापन कर कार्रवाई की मांग की है।


मंगल सिंह और मनमोहन विश्वकर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत का रोजगार सहायक नीरज साहू और सरपंच दीवान सिंह ने विकास कार्य के नाम पर जून 2023 में 196037 रुपए का खर्च किया है। जो की मौके पर हुआ ही नहीं है एवं सोलर लाइट ग्राम जावती में नवंबर 2022 में 270000 हजार रुपए दर्शाया है जबकि गांव में तीन ही सोलर लाइट लगाई गई हैं। साथ ही मेन रोड से सीसी रोड जगह-जगह गांव के सीसी रोड जिन पर लाखों रुपए खर्च हुआ है लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ भी कार्य धरातल पर नहीं दिखाई देता।
कार्य नहीं कराए गए और पंचायत में गंभीर रूप से भ्रष्टाचार हुआ है अनेक अनियमितताएं भी की गई हैं जो मौका जांच दस्तावेजों का तुलनात्मक भौतिक सत्यापन करने से सत्य परख स्थिति स्पष्ट हो जायेगी।


साथ ही ग्रामीण जनों ने नीरज साहू जो कि रोजगार है पर अचल संपत्तियां जो अर्जित की है वह भी आय से अधिक बताई जा रही है उनका आरोप है कि रोजगार सहायक ने लटेरी के श्रीजीपुरम में बेस कीमती आलीशान मकान भी बनाया है यह सब भ्रष्टाचार की कमाई से ही संभव हो पाया है।
ग्राम पंचायत में लाखों रुपए की लागत से सीसी निर्माण, नाली निर्माण सहित अनेक कार्यों में भ्रष्टाचार और अनिमित्ताओ के आरोप लगाए हैं।

इस संबंध में ग्राम पंचायत सरपंच दीवान सिंह कुशवाहा ने बताया कि सारे काम धरातल पर हुए हैं और सोलर लाइट का इंजीनियर द्वारा जो स्टीमेट बनाकर दिया गया है उसी के हिसाब से लगाई गई है ग्राम में 9 सोलर लाइट लगाई है। ग्राम पंचायत में सीसी निर्माण, नाली निर्माण कुछ पुरानी पंचायत के कार्यकाल के हैं। जो लोग शिकायत कर रहे हैं इनका पंचायत की दुकानों पर अवैध कब्जा कर रखा है नोटिस मिलने के बाद यह लोग बौखला गए हैं इसलिए मनगढ़ंत शिकायतें कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!