मध्यप्रदेश

प्रदेश के मंत्री-विधायकों के लिए बनेंगे नए बंगले और अपार्टमेंट: तुलसी नगर, शिवाजी नगर की जिस जमीन पर स्मार्ट सिटी का विरोध हुआ…

भोपाल डेस्क :

तुलसी नगर और शिवाजी नगर की जिस जमीन पर स्मार्ट सिटी का विरोध हुआ था, वहां अब सरकारी मकानों को तोड़कर मंत्रियों और विधायकों के लिए बंगले और फ्लैट बनाए जाएंगे। यहां कुल 2,267 सरकारी बंगलों और मकानों को तोड़ने का प्लान है। इसके बाद मंत्रियों के लिए 30 बंगले, 16 फ्लैट और 230 विधायकों के फ्लैट के साथ 3480 सरकारी अफसरों के बंगले और मकान बनेंगे।

माता मंदिर से जवाहर चौक तक बनी बुलेवर्ड स्ट्रीट को एक तरफ शिवाजी नगर और दूसरी तरफ श्यामला हिल्स से जोड़ने का भी प्लान है। कुल 297 एकड़ जमीन पर 2378 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट इस तरह से बनाया गया है कि डेवलपर को निर्माण लागत के बदले में 63 एकड़ के लैंड पार्सल दिए जाएंगे। इन लैंड पार्सल पर वह रेसिडेंशियल व कमर्शियल डेवलपमेंट कर सकेगा। गुरुवार को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री विजयवर्गीय ने योजना का प्रेजेंटेशन देखा। 10 जून के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव के समक्ष योजना का प्रेजेंटेशन होगा।

कुल 297 एकड़ जमीन में से 140 एकड़ जमीन पर निर्माण होगा

ये बरकरार रहेंगे

प्रकाश तरण पुष्कर, मयूर पार्क, जेपी हास्पिटल, तुलसी टावर, गर्ल्स स्कूल, नूतन कॉलेज, नगर निगम का निर्माणाधीन मुख्यालय, रेड क्रॉस हॉस्पिटल, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, सरस्वती शिशु मंदिर, सिंधु भवन, रविशंकर शुक्ल मार्केट, चिनार पार्क, निकुंज नगर आदि।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!