न्यूज़ डेस्क

सरपंच ने सहायक सचिव को गोली मारी, एससी/एसटी एक्ट और आर्म्स एक्ट की धारा 25/27 के तहत मामला दर्ज किया

न्यूज़ डेस्क :

छतरपुर जिले के बक्सवाहा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत चाची सेमरा के सरपंच व उनके साथियों ने सहायक सचिव की लाठी-डंडे से मारपीट कर गोली मार दी।

जानकारी के अनुसार चाची सेमरा के सरपंच मलखान लोधी ने सहायक सचिव बाबूलाल आदिवासी को मंगलवार देर शाम गोशाला के पास बुलाया था। इस दौरान सरपंच के साथ लोकमन लोधी, चरण लोधी, भान सिंह भी थे, तभी सरपंच ने पंचायती विवाद को लेकर साथियों के साथ उसकी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। गोली मारकर भाग निकले। घायल सहायक सचिव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक गांव के 4 लोगों ने विवाद के चलते रोजगार सहायक बाबूलाल पटेलिया (आदिवासी) पर रात करीब 8 बजे गोली चला दी थी। गोली बाबूलाल के दाहिने पैर में लगी। घटना के बाद घायल रोजगार सहायक बाबूलाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। बीएमओ ललित उपाध्याय ने बताया कि बाबूलाल के दाहिने पैर में गोली लगी थी, शरीर पर अन्य चोटें नहीं थीं। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें समीपस्थ जिले के जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

घटना को देखते हुए सचिव एवं सहायक सचिव संघ ने आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने और आरोपी का मकान ढहाने की मांग की है। ऐसा न होने पर कलम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है।

थाना प्रभारी धन सिंह नलवाया ने बताया कि मामले में 4 आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। पुलिस ने आरोपियों पर आईपीसी की धारा 341, 294, 323, 307, 506/34 के अलावा एससी/एसटी एक्ट और आर्म्स एक्ट की धारा 25/27 के तहत मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!